Logo
Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले में रविवार की दोपहर बाणगंगा नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूब गए। जिसमें सभी की जान चली गई।

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले में रविवार की दोपहर वाणगंगा नदी में 7 बच्चे गहरे पानी में डूब गए। जानकारी के मुताबिक यह हादसा श्रीनगर गांव के पास बाणगंगा नदी के किनारे बनी पोखर की पाल टूटने की वजह से हुआ है। जिसमें 8 बच्चे पानी में बह गए थे। इस दौरान 7 लोगों की डूबने से जान चली गई। सभी युवको की उम्र 18 से 22 के बीच बताई जा रही है। प्रशासन ने कड़ी मशक्कत कर करीब 1 घंटे बाद शवों को बाहर निकाल लिया है।

पंचायत समिति के विकास अधिकारी नरेंद्र सिंह गुर्जर के अनुसार श्रीनगर गांव के 8 युवक बारिश के बाद गांव के पास से जा रही बाणगंगा नदी पर नहाने गए थे। जहां 8 लोग नदी में नहाने गए थे। इसी दौरान नदी में एक गड्ढे में 7 युवक डूब गए और एक युवक बच निकला। सीएम भजनलाल शर्मा ने दुख प्रकट करते हुए लिखा कि भरतपुर में बारिश के दौरान पानी में डूबने से 7 बच्चों के निधन का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्रीराम जी से दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने परम धाम में स्थान व बाकी पानी में लापता बच्चों के सकुशल मिलने की प्रार्थना है।

ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला
इस हादसे की सूचना उस युवक ने आकर ग्रामीणों को दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और सभी 7 शवों को बाहर निकाला। जिसमें 2 शव को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल और 5 शव को झील का बाड़ा अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है। बता दें, लगातार बारिश की वजह से पानी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिसके कारण कई हादसे पहले भी हो चुके हैं।

इनकी हुई मौत
जिला कलेक्टर अमित यादव के अनुसार इस हादसे में 7 लोगों की जान चली गई। जिसकी पहचान श्रीनगर निवासी पवन जाटव (20) पुत्र उदय सिंह, भूपेंद्र जाटव (18) पुत्र दशरथ, सौरभ जाटव (14) पुत्र तान सिंह, शांतनु जाटव (18) पुत्र खेमसिंह, पवन सिंह जाटव (22) पुत्र सुगनसिंह, लक्की जाटव (20) पुत्र प्रीतम सिंह और गौरव जाटव (16) पुत्र प्रकाश के रूप में हुई है।

5379487