Logo
GMC Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर मेडिकल कॉलेज में MBBS छात्राओं की रैगिंग लेने पर सीनियर को कड़ी सजा मिली है। सोमवार (28 अक्टूबर) को कॉलेज प्रशासन ने सभी 10 सीनियर स्टूडेंट्स को 7 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है।  

GMC Bharatpur: राजस्थान के भरतपुर में MBBS छात्राओं की रैगिंग लेना सीनियर को पारी पड़ गया। जगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज (GMC) में 21 अक्टूबर को 10 सीनियर स्टूडेंट्स ने MBBS फर्स्ट ईयर की 13 छात्राओं की रैगिंग ली। सीनियर ने जूनियर छात्राओं की हॉबी पूछी और गाना गाने के लिए मजबूर किया। छात्राओं की शिकायत पर सोमवार (28 अक्टूबर) को कॉलेज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। कॉलेज प्रशासन ने 10 सीनियर स्टूडेंट्स को 7 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। दिवाली की छुट्टियों के बाद इनकी सजा शुरू होगी। एक महीने तक लाइब्रेरी, खेल, जिम आदि नहीं जा सकेंगे।

छात्राओं ने प्रिंसिपल से की थी शिकायत 
21 अक्टूबर को 10 सीनियर स्टूडेंट्स ने MBBS फर्स्ट ईयर की 13 छात्राओं को कॉमन रूम में रोका और जबरन उनकी हॉबी पूछी। गाना गाने के लिए भी मजबूर किया। रैगिंग से परेशान छात्राओं ने कॉलेज प्रिंसिपल तरुण लाल से शिकायत की थी। प्रिंसिपल ने तुरंत एंटी रैगिंग कमेटी को एक्टिव कर दिया। 

सीनियर के परिजनों को बुलाया
सभी पीड़ित छात्राओं को प्रिंसिपल रूम में हाजिर किया। जूनियर छात्रों के बयान के बाद कॉलेज प्रशासन ने 26 अक्टूबर को रैगिंग करने वाले सीनियर स्टूडेंट्स को परिजनों के साथ कॉलेज बुलाया था। सभी स्टूडेंट्स के बयान लिए गए। कॉलेज प्रशासन ने सभी 10 स्टूडेंट्स को दोषी मनाते हुए 7 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। 

लाइब्रेरी, खेल और जिम पर रोक
प्रिंसिपल का कहना है कि सीनियर ने जूनियर छात्रों को परेशान किया था। कॉमन रूम में ले जाकर बार-बार हॉबी पूछ रहे थे। जबरन गाना गाने के लिए मजबूर किया। रैगिंग लेने वाले स्टूडेंट के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 7 छात्राओं और 3 छात्रों को 4 से लेकर 11 नवंबर तक क्लास से निष्कासित किया है। एक महीने तक लाइब्रेरी, खेल, जिम आदि नहीं जा सकेंगे।

5379487