Rajasthan News: भरतपुर राजपरिवार के विवाद का मामला बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व मंत्री और भरतपुर राजपरिवार के सदस्य विश्वेंद्र सिंह ने अपने पत्नी और बेटे के ऊपर ही चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि करोड़ो रुपए की गोल्ड ज्वेलरी और हीरे-जवाहरात चोरी कर लिए हैं।

विश्वेंद्र सिंह का परिवार के साथ काफी समय से विवाद चल रहा है, जो बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने भरतपुर के मथुरा गेट थाने में पत्नी दिव्या सिंह और बेटे अनिरुद्ध के खिलाफ करोड़ो की चोरी का मामला दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि भरतपुर रॉयल फैमिली रिलीजियस और सेरेमोनियल ट्रस्ट का 10 किलो सोना और करोड़ों रुपए के हीरे जवाहरात लॉकर से निकाल लिए हैं।

16 बार लॉकर खोलने का लगाया आरोप
नई दिल्ली स्थित यह जॉइंट लॉकर वॉल्ट लिमिटेड, डी-70, डिफेंस कॉलोनी में है। विश्वेंद्र ने रिपोर्ट में बताया कि उनकी बिना अनुमति के लॉकर को 16 बार खोला गया, जबकि जॉइंट लॉकर को खोलने से पहले सहमति लेना जरूरी होता है, लेकिन उन्होंने बिना सहमति के ही करोड़ो रुपए के गहने निकाल लिए हैं।

दिल्ली के लॉकर में रखा था गहना
विश्वेंद्र सिंह ने रिपोर्ट में लिखा कि मैंने 2 अप्रैल 2011 को मोहित ज्वेलर्स जयपुर की दुकान से 10 किलो सोना खरीदा था। भरतपुर में सुरक्षित रखने की जगह नहीं थी। इसलिए इसे दिल्ली के लॉकर में रख दिया। यह लॉकर मेरे, पत्नी दिव्या व बेटे अनिरुद्ध तीनों के नाम पर खोला गया था। लेकिन इसके बाद मेरी बिना अनुमति के दोनों ने गहने निकाल लिए।

पिछले महीने भी एसडीएम कोर्ट में की थी शिकायत
उन्होंने बताया कि पत्नी दिव्या और बेटे अनिरुद्ध ने भरतपुर रॉयल फैमिली रिलीजियस एवं सेरेमोनियल ट्रस्ट की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। दोनों की ट्रस्ट से सदस्यता 19 मार्च 2024 में खत्म हो चुकी है। बता दें, पिछले महीने भी विश्वेंद्र सिंह ने पत्नी और बेटे पर एसडीएम कोर्ट भरतपुर में शिकायत पत्र दिया था, साथ ही ठीक से खाना नहीं देने का भी आरोप लगाया था।