Bharatpur Agniveer death: राजस्थान के भरतपुर जिले में मॉक ड्रिल के दौरान अचानक विष्फोट होने से अग्निवीर की मौत हो गई। वह यूपी के रहने वाले थे। एक साल पहले ही भारतीय सेना ज्वाइन की थी। पुलिस ने शनिवार को उनके निधन की जानकारी परिजनों को दी है। रविवार को उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है। 

अस्पताल में इलाज के दौरान मौत 
डीएसपी अनिल जसोरिया ने बताया कि शुक्रवार को गोलपुरा आर्मी एरिया के प्रशिक्षण शिविर में मॉक ड्रिल चल रहा था। तभी अचानक अग्निशामक यंत्र में विस्फोट हो गया। विस्फोट से अग्निवीर सौरभ पाल बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई।

2023 में ज्वाइन की थी भारतीय सेना 
पुलिस अधिकारी ने बताया, अग्निवीर सौरभ पाल उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला अंतर्गत भखारा गांव के रहने वाले थे। उन्होंने 2023 में अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। भरतपुर के ट्रेनिंग सेंटर में उनका प्रशिक्षण चल रहा था।

पिता राकेश पाल भरतपुर पहुंचे
हादसे की सूचना मिलते ही सौरभ के पिता राकेश पाल व अन्य परिजन भरतपुर पहुंचे। औपचारिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद सौरभ की पार्थिव देह उनके गृह गांव रवाना कर दी गई है।  

सीने में लगी थी चोंट 

  • एएसआई विजय कुमार के मुताबिक, सौरभ पाल ने मॉक ड्रिल के दौरान आग बझाने वाले सिलेंडर को जमीन पर फेंक दिया था, जिस कारण तेज विस्फोट हुआ सिलेंडर फट गया। विस्फोट के बाद नुकीले टुकड़े उछलकर सौरभ के सीने में जा लगे, जिससे बुरी तरह जख्मी हो गए।
  • सेना के अधिकारियों और सैनिकों ने उन्हें भरतपुर के जिंदल अस्पताल भर्ती कराया, लेकिन शुक्रवार रात 8 बजे मौत हो गई। रात 10 बजे उसका शव आरबीएम जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखवाया गया।