Logo
Rajasthan News: राजस्थान में मंगलवार से बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई है। बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचकर सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ सदस्य बने हैं।

Rajasthan News: राजस्थान में मंगलवार से बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत हो गई है। बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचकर सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने इस अभियान को लॉच किया है। प्रदेस में सबसे पहले सीएम और प्रदेश अध्यक्ष को सदस्य बनाया गया है। वहीं केंद्रीय स्तर पर सोमवार को ही पीएम मोदी देश में भाजपा के पहले सदस्य बने हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर इस अभियान की शुरुआत सोमवार को हुई थी। आज मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भजनलाल शर्मा भाजपा कार्यालय भाजपा कार्यालय जयपुर पहुंचकर मिस्ड कॉल के जरिए सदस्यता ली। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने सीएम को सदस्यता का कार्ड सौंपा। इस दौरान डिप्टी सीएम दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा ने भी पार्टी की सदस्यता ली।

ये भी पढ़ें: बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, राजस्थान सरकार के मंत्री का बयान आया सामने

6 साल के लिए बनाया जाता है सदस्य
भाजपा में किसी को स्थाई सदस्य नहीं बनाया जाता है। हर 6 साल बाद दुबारा पार्टी का सदस्य बनना पड़ता है। प्रदेश के अंदर इस समय भाजपा के करीब 1.30 करोड़ सदस्य है। सीएम ने 1 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य राजस्थान को दिया गया हैं। बीजेपी के इस अभियान की शुरुआत साल 2014 में की गई थी।

हर बूथ पर 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य
बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को प्रदेश की 25 में से 11 सीटें मिली थी। इनमें से 4 सीटों के 31 बूथ ऐसे थे, जिसमें एक भी वोट नहीं मिला था। सदस्यता अभियान के तहत पार्टी ने हर बूथ पर कम से कम 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा हैं। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जोड़ने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें: दिव्यांग गर्भवती महिलाओं को मिलेंगे 10 हजार, ऐसे उठाएं लाभ

CH Govt hbm ad
5379487