Logo
Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर भजनलाल सरकार ने मंगलवार को मीटिंग रखी है। जिसमें सभी मंत्रीपरिषद के सदस्य उपस्थित रहेंगे।

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर भजनलाल सरकार ने मंगलवार को मीटिंग रखी है। जिसमें सभी मंत्रीपरिषद के सदस्य उपस्थित रहेंगे। मीटिंग के बाद सीएम के आवास पर विधानसभा सत्र में विपक्ष के हमलों की रणनीति तैयार की जाएगी। विधानसभा सत्र शुरू होने से विपक्षियों को भी सदन में सरकार को घेरने का मौका मिलेगा।

मंगलवार को हुई बैठक में विधानसभा सत्र में रखे जाने वाले बिल और प्रतिवेदन पर कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी। सीएमओ में होने वाली बैठक में सभी मंत्रियों की विभाग से संबंधित सवालों के जवाब रखने पर भी चर्चा होगी। बता दें कि पिछले विधानसभा सत्र में विपक्ष के सवालों में कई मंत्री उलझते नजर आए थे। इसलिए इस बार खास तैयारी की जा रही है।

सीएम आवास में बनाई जाएगी रणनीति
विधानसभा सत्र शुरू होने से विपक्ष को सदन में सरकार को उनकी नाकामियों पर घेरने का मौका मिलेगा। हालांकि विपक्ष को जवाब देने के लिए CM भजनलाल शर्मा सहित बीजेपी के सभी विधायक तैयारियों पर जुट गए हैं। शाम के समय सीएम आवास में विधायक दल की बैठक में सभी रणनीति तैयार की जाएगी।

विपक्ष के पास कोई विषय नहीं
विधायक दल की बैठक को लेकर खंडार विधायक जितेन्द्र गोठवाल ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत सभी विपक्षी दल के नेता सदन की कार्यवाही नहीं चलने के बयान जारी कर रहे हैं। उनके बयान से यह प्रतीत होता है, कि उनके पास सदन में चर्चा करने के लिए कोई विषय नहीं है, इसलिए ऐसी बयानवाजी कर रहे हैं।

सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष
राजस्थान में भजनलाल सरकार को घेरने के लिए विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, पेपरलीक के मामले और बिज़ली-पानी की समस्याओं को लेकर तैयारी कर रहा है। ऐसे में भजनलाल सरकार भी विधायक दल की बैठक में विधायकों को कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई घटनाओं से अवगत कराया जाएगा। जिससे वो विपक्ष पर हमलावर हो सकें और उनका जवाब दे सकें।

5379487