Rajasthan News: राजस्थान पुलिस ने विधानसभा उपचुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने दौसा में बुधवार की रात करीब 10 बजे हरियाणा नंबर की कार से नोटों से भरा बैग बरामद किया है। जिसमें लगभग 2 करोड़ रुपए की नगदी भरी थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों और कार को जब्त कर पूछताछ कर रही है।

प्रदेश में इन दिनों होने वाले विधानसभा उपचुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। पुलिस भी चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के तहत जगह-जगह चेकिंग अभियान लगाकर कार्रवाई कर रही है। बुधवार की रात पुलिस ने दौसा जिले के सदर थाना इलाके के भांडारेज मोड नाके में बड़ी कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को घोषित होंगे नतीजे, 7 सीटों पर होना है उप चुनाव

जयपुर से गुड़गांव जा रहे थे कार सवार
दौसा डिप्टी एसपी रवि प्रकाश शर्मा के बताए अनुसार भांडारेज नाके पर बुधवार की रात चेकिंग लगाया गया था। इस दौरान हरियाणा नंबर की एक कार को रोका गया, जिसमें पैसों से भरा एक बैग मिला। ब्रेजा कार में झुंझुनूं के एक व्यापारी सवार होकर जयपुर से गुड़गांव की ओर जा रहे थे। 

कार सवार को हिरासत में लिया
डिप्टी एसपी रवि प्रकाश शर्मा ने बताया कि ब्रेजा गाड़ी से तलाशी के दौरान 1 करोड़ 96 लाख 50 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई है। कार को जब्त कर थाने ले जाया गया है और इसकी सूचना आयकर बिभाग को दी गई है। जयपुर आयकर विभाग की टीम ने राशि को जब्त कर जांच शुरू कर दी है। सीओ रवि प्रकाश शर्मा ने बताया कि तलाशी के दौरान कार में तीन लोग सवार थे, जिसे हिरासत में ले लिया गया है।