Logo
Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने युवाओं को उपहार दिया है। इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मदन दिलावर भी मौजूद रहे।

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने युवाओं को उपहार दिया है। सीएम राजधानी जयपुर मानसरोवर स्थित टैगोर ऑडिटोरियम में प्रदेश स्तरीय समारोह का आयोजन कर सरकारी नौकरी में सिलेक्ट हुए 7000 से ज्यादा युवाओं को जॉइनिंग लेटर दिया। इसके साथ ही उपचुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। 

इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मदन दिलावर भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जयपुर सहित सभी जिलों के सरकारी नौकरी में चयनित युवा जुड़ें। इस दौरान सीएम ने उन्हें जॉइनिंग लेटर देकर बधाई संदेश और एक बुकलेट भी दी।

हर बार बड़े कार्यक्रम कर सौंपे जाएंगे ज्वॉईन लेटर
सीएम ने कहा कि भविष्य में हर नई भर्ती में सिलेक्ट हुए युवाओं को जॉइनिंग लेटर देने के लिए बड़े समारोह किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में सीएम हर बार रोजगार उत्सव में शामिल होकर खुद जॉइनिंग लेटर देंगे। शनिवार को 7 हजार पदों पर हुई भर्ती के ज्वॉइन लेटर बांटे गए।

विपक्ष ने साधा निशाना
इस कार्यकर्म को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सीएम कांग्रेस सरकार में हुई भर्ती में चयनित युवाओं को रोजगार उत्सव में जॉइनिंग लेटर बांट रहे हैं। इस दौरान वे 20 हजार भर्तियों का दावा कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि रोजगार उत्सव में सीएम नियुक्ति पत्र देकर झूठा माहौल बना रहे हैं। डोटासरा ने कहा कि बिना नौकरी दिए अपनी पीठ थपथपाने का प्रयास मत कीजिए, इससे जनता का पैसा बर्बाद होता है।

6 महीने का सीएम दें हिसाब- डोटासरा
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने सीएम से 6 महीने के कार्यकाल का हिसाब मांगा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कितने पदों की प्रशासनिक भर्ती विज्ञापन जारी किया और कितने पदों पर भर्ती परीक्षा होनी है। हर साल 70 हजार नौकरी दिया जाता है लेकिन भाजपा सरकार बीते 6 महीने से युवाओं को नई नौकरी के नाम पर सिर्फ धोखा दे रही है। 

इन विभागों में दी गई नौकरियां
राजस्थान सरकार ने कई विभागों में नौकरियां दी है। जिसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग में 10745 पद, प्राथमिक शिक्षा विभाग- 3659 पद, चिकित्सा और स्वास्थय विभाग- 3010 पद, वन विभाग- 1609 पद, गृह विभाग- 292 पद और पशुपालन विभाग में 238 पद की नौकरियां शामिल हैं। 

5379487