Rajasthan News: भरतपुर जिले में सोमवार को नदी में नहाने गए 4 बच्चे गहरे पानी में डूब गए। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। जिनके शव को मंगलवार की सुबह घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर नदी से निकाला गया। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

एसडीएम राजीव कुमार ने बताया कि 4 बच्चे घर के पास ही नदी में नहाने गए। अचानक से पैर फिसलने पर चारों बच्चे नदी के गहरे पानी में डूब गए। जिसमें दो बच्चों को ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया। वहीं 2 बच्चे लापता हो गए। जिसे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर खोज निकाला गया। मंगलवार की सुबह दोनों मृत अवस्था में मिले।

नदी में डूबने से 2 बच्चों की मौत
यह सभी बच्चे भरतपुर जिले के खिरकवास गांव के रहने वाले हैं। जिसमें लवकुश (15) और हेमेश (16) की मौत हो गई। जबकि अवधेश (14) और सौरभ (15) को ग्रामीणों ने बचा लिया। सर्च ऑपरेशन टीम को रेस्क्यू के दौरान शव घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर नदी के ऊपर तैरते मिले। जिसे एसडीआरएफ़ की टीम और स्थानीय लोगो ने मिलकर बाहर निकाला। 

मौके पर ही कराया पोस्टमॉर्टम
पुलिस की टीम ने परिजनों की मौजूदगी में मौके पर ही दोनों बच्चों का पोस्टमॉर्टम कराया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। हादसे के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मौके पर काफी भीड़ जुटी है।

पांचना बांध के गेट खोलने से बढ़ा जलस्तर
बता दें, मानसूनी बारिश के चलते कुछ दिन पहले ही पांचना बांध के गेट खोले गए थे, जिसकी वजह से गंभीर नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिसमें ये चारों बच्चें नहाने के लिए चले गए थे। हालांकि प्रशासन ने नदी के बहाव क्षेत्र में दूर रहने का अलर्ट भी जारी किया था। इसके बावजूद भी लोग नहीं माने और यह हादसा हो गया।