Logo
Rajasthan News: राजस्थान के चूरू निवासी सैनिक विजय कुमार महाराष्ट्र में ट्रेनिंग के दौरान नाव पलटने से शहीद हो गए। जिनका अंतिम संस्कार उनके गांव में सैन्य सम्मान के साथ किया गया।

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू निवासी एक सैनिक महाराष्ट्र में ट्रेनिंग के दौरान शहीद हो गए। शहीद जवान विजय कुमार का सोमवार को उनके गांव आनंदसिंह पुरा की ढाणी में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान सभी ने पुष्पवर्षा कर नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के राइफलमैन विजय कुमार महाराष्ट्र के बेलगाम में नेवी की ट्रेनिंग कर रहे थे, इस दौरान लौटते समय नाव पलट गई। जिसमें विजय कुमार शहीद हो गए। शहाीद जवान के पार्थिव शरीर को सोमवार को उनके गांव लाया गया। जहां सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें: रविंद्र सिंह भाटी ने सीएम को लिखा पत्र, शहीद के सम्मान में रखी ये मांग

1 साल पहले ही हुई थी शादी
परिजनों के अनुसार शहीद जवान विजय कुमार की एक साल पहले ही शादी हुई थी। अभी उनका 3 महीने का एक बेटा है। विजय महाराष्ट्र के बेलगाम में 8 राजरीफ में तैनात थे। वह 3 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। परिजनों को सूचना मिलते ही पूरे इलाके में मातम छा गया।

ये भी पढ़ें: शहीद सितेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, INS-ब्रह्मपुत्र में आग की वजह से हुआ था हादसा

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने किया नमन
राजस्थान में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जवान की शहादत को नमन किया। कहा "तारानगर के आनंदसिंहपुरा पंचायत स्थित गांव ढाणी आशा में वीर सपूत राइफलमैन श्री विजय कुमार धीनवाल जी की अंतिम यात्रा में शामिल होकर श्रद्धासुमन अर्पित किए और शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया। मातृभूमि की रक्षा के लिए धीनवाल जी का सर्वोच्च बलिदान सदैव याद रखा जायेगा। 

5379487