Logo
Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली एक युवती ने दो बच्चों के पिता से शादी कर ली। शनिवार 27 जुलाई को चूरू जिले के गांव पिथिसर पहुंची है। जहां रतननगर थाना पुलिस युवती के दस्तावेजों की जांच कर रही है।

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली एक युवती ने दो बच्चों के पिता से शादी कर ली। पहले दोनों ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शादी की, उसके बाद मक्का में जाकर दोबारा दोनों ने शादी कर ली। शनिवार 27 जुलाई को चूरू जिले के गांव पिथिसर पहुंची है। जहां रतननगर थाना पुलिस युवती के दस्तावेजों की जांच कर रही है।

बता दें, चूरू जिले के रहने वाले रहमान ने पाकिस्तान के युवकी से विवाह किया है। रहमान की पहले भी शादी हो चुकी है, वह दो बच्चों का पिता है। रहमान ने शादी के लिए अपनी पत्नी सहित 2 बच्चों को भी छोड़ दिया है, जो अपने मायके भादरा में रहती है। 

मेहविश की 2006 में हुई थी शादी
पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली दुल्हन मेहविश ने बताए अनुसार साल 2006 में उसकी बादामी बाग के एक व्यक्ति से शादी हुई थी। उसके पहले पति से दो बेटे भी हैं। शादी के बाद उसके पहले पति ने उसे छोड़कर दूसरी शादी कर ली। जिसके बाद पहले पति ने 2018 में तलाक दे दिया।

2023 में मक्का में किया विवाह
इसी दौरान साल 2020 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इमो पर चूरू के गांव पिथिसर निवासी रहमान से जान पहचान हुई। इसके बाद दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे और शादी के लिए प्रपोज कर दिया। इसके बाद साल 2022 में मेहविश ने रहमान से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शादी कर ली। एक बार शादी करने के बाद साल 2023 में भी मेहविश ने रहमान से मक्का में निकाह किया।

परिजनों ने दुल्हन के दस्तावेजों की जांच कराई
चूरू के रतन नगर थाना अंतर्गत पिथिसर गांव का रहने वाले रहमान की साल 2011 में भादरा की फरीदा के साथ शादी हुई थी। रहमान के भी दो बच्चे हैं। हालांकि शादी के बाद रहमान ने अपनी पत्नी से अनबन होने के चलते छोड़ दिया था। पहली पत्नी फरीदा अपने मायके भादरा में रह रही है। दोनों शादी करने के बाद दुल्हन मेहविश शनिवार को घर पहुंची तो परिजनों ने रतन नगर थाना पहुंचकर थानाधिकारी जयप्रकाश उसके पासपोर्ट, वीजा आदि दस्तावेजों की जांच कराई। इसके बाद परिजन घर लेकर रवाना हो गए।

5379487