Logo
Rajasthan News: चूरू जिले में एक छात्रा ने एनसीसी के सूबेदार और उसके दोस्त के खिलाफ महिला थाने में मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया।

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में एक कॉलेज स्टूडेंट से एनसीसी का सी सर्टिफिकेट देने के बदले आरोपियों ने शारीरिक संबंध बनाने की मांग रखी। छात्रा ने एनसीसी के सूबेदार और उसके दोस्त के खिलाफ महिला थाने में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
छात्रा ने महिला थाने में रिपोर्ट दी है, जिसमें बताया कि साल 2021 में एनसीसी ज्वाइन की थी। एनसीसी ऑफिस चूरू में कार्यरत सूबेदार कैंप में ग्रुप बनाने का काम करता था। उसने एनसीसी का सी सर्टिफिकेट दिलवाने की बात कहकर लैंगिक रूप से सहयोग करने का दबाव बनाने लगा। सहयोग नहीं करने पर करियर बर्बाद करने की धमकी दी। इस दौरान आरोपियों ने मोबाइल पर अश्लील मैसेज भी भेजना शुरू कर दिया। 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 5 दिनों की छुट्टी, 13 से 17 सितंबर तक रहेगा अवकाश; जानें वजह

एनसीसी में फायदे दिलवाने के नाम पर बनाता था दबाव
महिला थाने के एएसआई रामचंद्र चेतीवाल ने बताया कि छात्रा ने जिन आरोपियों पर मामला दर्ज कराया है। उसका कुछ समय पहले ही चूरू से जम्मू कश्मीर के लिए ट्रांसफर हो गया है। छात्रा ने बताया है कि आरोपियों ने मामले में समझौता करने और शारीरिक संबंध बनाने में सहयोग करने पर एनसीसी के सभी फायदे दिलवाने के भी मैसेज भेजते थे। 

इससे पहले भी कर चुकी है शिकायत
इसके अलावा पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया है कि इससे पहले भी एनसीसी ऑफिस में कमांडिंग ऑफिसर से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई। हालांकि अब पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर भारतीय न्याय संहिता की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

5379487