Logo
सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार दोपहर 12 बजे टोंक जिले के कृषि मंडी प्रांगण में सभा स्थल पर पहुंचकर ऑनलाइन माध्यम से किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की।

CM Kisan Samman Nidhi Yojna: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को टोंक में राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम में सीएम ने 65 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के तहत 650 करोड़ रुपये की सौगात दी है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने रविवार दोपहर 12 बजे टोंक जिले के कृषि मंडी प्रांगण में सभा स्थल पर पहुंचकर ऑनलाइन माध्यम से किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की। इसके साथ ही 21 कस्टम हायरिंग सेंटर्स की स्थापना की सौगात दी। इस कार्यक्रम में सीएम ने 51 महिला ग्राम सेवा सहकारी समिति (GSS) को 3-3 लाख़ की सौगात भी दी।

सीएम के साथ कई मंत्री मौजूद
किसानों को प्रथम किस्त में 1 हजार रुपए ट्रांसफर की गई है। वहीं दूसरी और तीसरी किश्त के रूप में 500 रुपए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि ट्रांसफर की जाएगी। टोंक में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम के साथ जलदाय मंत्री कन्हैया लाल शर्मा, ऊर्जा मंत्री हीरा लाल नागर और सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक के साथ किरोड़ीलाल मीणा भी मौजूद रहे।

पानी की व्यवस्था सबसे पहले की 
इस कार्यक्रम में सीएम भजनलाल शर्मा ने किसानों को लेकर कहा कि जब किसान समृद्ध होगा तभी तो राजस्थान समृद्ध होगा और अगर राजस्थान समृद्ध होगा तो हमारा देश समृद्ध होगा। हमारे मन में दर्द था कि जमीन है, लेकिन पानी नहीं है। इसलिए हमने सबसे पहले पानी के लिए ही काम किया।

बिजली में मिलेगा अनुदान
उन्होंने कहा कि किसानों से सम्मान निधि देने का वादा किया था, वो भी पूरा कर दिया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आने वाले समय में किसान के लिए और भी अच्छी-अच्छी योजनाएं आने वाली हैं। उनको 8 हजार करोड़ से ज्यादा की बिजली बिलों में अनुदान देने का काम किया है। आगामी 2 साल बाद किसानों को बिजली की चिंता बिल्कुल भी नहीं करनी पड़ेगी।

5379487