Logo
Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले में विधानसभा उपचुनाव से पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 85 लाख रुपए की शराब पकड़ी है।

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले में विधानसभा उपचुनाव से पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 85 लाख रुपए की शराब पकड़ी है। यह कार्रवाई दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे में भांडारेज इंटरचेंज के पास नाकाबंदी के दौरान की गई। फिलहाल पुलिस की टीम जांच में जुट गई है।

यह घटना रविवार की है। जहां सदर थाना पुलिस ने वाहनों की सघन चेंकिग के लिए अभियान चलाया है। इसी दौरान एक हरियाणा नंबर के कंटेनर को रुकवाकर चेकिंग की गई। तो उसमें शराब की पेटियां बरामद हुई हैं। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 85 लाख रुपए आंकी गई है।

उपचुनाव को देखते हुए लगाई गई थी चेकिंग
ड्यूटी ऑफिसर एएसआई विजयपाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी, कि एक कंटेनर में शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना के बाद नाकाबंदी कराई गई। जिसमें एक्सप्रेसवे के टोल से गुजरने के बाद जयपुर-आगरा हाईवे पर एक हरियाणा नंबर के कंटेनर को रुकवा कर तलाशी ली गई।

ये भी पढ़ें: जयपुर में अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर: आरोपियों ने मंदिर में जागरण के समय 10 लोगों पर किया था चाकू से हमला

85 लाख रुपए आंकी गई कीमत
इस दौरान कंटेनर में लिक्विड बोतल में के पीछे हरियाणा और दिल्ली निर्मित अवैध शराब की खेप भरी हुई थी। जिसे पुलिस की टीम ने देखते हुए तुरंत मौके से बाहर निकाला। काउंटिंग करने के बाद कीमत का आकलन किया गया। जिसकी बाजारू कीमत करीब 85 लाख रुपए है।

3 लोगों को हिरासत में लिया
मामले को लेकर सदर थाना इंचार्ज हवा सिंह यादव ने बताया कि कंटेनर में खाने की सामग्री के आड़ में अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी। जिसे तस्करी कर गुजरात ले जाया जा रहा था। कंटेनर में सवार 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

5379487