Police beat up kanwadis: झुंझुनूं में पुलिसकर्मियों और कांवड़ियों के बीच जमकर मारपीट हुई। लोहार्गल धाम के कुंड में स्नान को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले। मारपीट से गुस्साए कांवड़ियों ने गोल्याना सर्किल पर आधा दर्जन दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। मारपीट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी कुंड में स्नान कर रहे युवकों पर लाठी बरसाते दिख रहे हैं। गोठडा थाना प्रभारी का कहना है कि लाठीचार्ज जैसी कोई बात नहीं है। मामले की जांच करवा रहे हैं। 

पुलिस ने समझाया तो विवाद करने लगे युवा 
राजस्थान के झुंझुनूं से 70 क‍िलोमीटर दूर आड़ावल पर्वत की घाटी है। उदयपुरवाटी से 10 किमी दूर लोहार्गल धाम है। यहां कुंड में स्नान के लिए पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था है। बड़ी संख्या में युवा नहाने के लिए कुंड में कूद गए। महिलाओं को स्नान नहीं करने दिया। पुलिस ने युवकों से समझाया लेकिन वे नहीं माने। अव्यवस्था का माहौल बना दिया। पुलिसकर्मियों ने युवाओं को समझाकर कुंड से बाहर निकाला तो विवाद हो गया। गोठडा थाना प्रभारी का कहना है कि लाठीचार्ज जैसी कोई बात नहीं है। मामले की जांच करवा रहे हैं।

तीन दिन पहले: यूपी में कार सवारों को पीटा था
तीन दिन पहले यूपी के मेरठ में कांवड़ियों ने जमकर बवाल किया था। कांवड़ खंडित होने पर कांवड़ियों ने एक कार पर डंडे बरसाए थे। फिर कार सवारों को गाड़ी से निकालकर पीटा था। तीन भाग गए और एक कांवड़ियों के चंगुल में फंस गया था। कावंड़ियों के बीच फंसा मुस्लिम माफी मांगता रहा। छोड़ देने की गुहार लगाता रहा, लेकिन कांवडियों ने उसे लात-घूसे और डंडे से जमकर पीटा। उसके कपड़े फाड़ दिए। भारी संख्या में पुलिस के जवान पहुंचे। तब कावड़ियों ने युवक को पीटना बंद किया।