Logo
राजस्थान के प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, झालावाड़, डूंगरपुर जिलों में अति बारिश की संभावना को देखते हुए रेंड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में अति बरसात के चलते त्रिवेणी नदी ऊफान पर आ गई है। प्रशासन की ओर से क्षेत्रों के लोगों को अलर्ट किया गया है।

Rajasthan Weather: राजस्थान के जोधपुर, कोटा, उदयपुर, बांसवाड़ा सहित 11 जिलों में रविवार को भारी बारिश की संभावना बनी है। जिन क्षेत्रों में अति बारिश और मध्यम गति से बारिश की संभावना है, मौसम विभाग ने वहां पर रेड़ और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सोमवार तक प्रदेश में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं।

बाढ़ वाले क्षेत्राें में न जाने की अपील
प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्रों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। डूंगरपुर, प्रतापगढ़, झालावाड़,  भीलवाड़ा, चित्तौड़ सहित जिलों में बारिश के आसार बने रहेंगे। अब तक की हुई बरसात के चलते त्रिवेणी नदी ऊफान पर आ गई है। प्रशासन की ओर से क्षेत्रों के लोगों को अलर्ट किया गया है, लोगों से अपील की गई है कि बाढ़ प्रभावित वाले क्षेत्रों में न जाएं।

इन जिलों में भारी बरसात
मौसम विभाग ने प्रदेश के प्रतापगढ़,  बांसवाड़ा, झालावाड़, डूंगरपुर जिलों में अति बारिश की संभावना को देखते हुए रेंड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सिरोही, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी,उदयपुर, राजसमंद, जालौर,चित्तौड़गढ़, कोटा, पाली जिलों में बरसात की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

बारिश के चलते जलभराव
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर बांग्लादेश क्षेत्र के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना होने के चलते मानसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानगर एवं रोहतक से होकर गुजर रही है। जिसके चलते राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना बनी है। शनिवार को प्रदेश की राजधानी जयपुर टोंक, बूंदी, धौलपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं  सहित अन्य जिले में भारी बारिश दर्ज की गई। अधिकतर क्षेत्रों में बारिश के चलते जलभराव की स्थिति बन गई है। 

CH Govt hbm ad
5379487