Logo
Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीकानेर में कैमरा लगा ड्रोन मिला है। फिलहाल BSF ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मंगलवार को कैमरों से लैस ड्रोन मिला है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी भी जांच के लिए मौके पर पहुंचे और ड्रोन को जब्त कर लिया है। यह घटना बीकानेर जिले के खाजूवाला के रोही इलाके की है।

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर संवेदनशील एरिया है, यहां पर हमेशा सुरक्षा एजेंसियों का पहरा लगा रहता है। ऐसे में ड्रोन का बार्डर के अंदर घुसना सुरक्षा एजेंसियों के लिए किसी चुनौतियों से कम नहीं होता है। यह ड्रोन ताराबंदी से लगभग 1 किमी. की दूरी पर मिला। ड्रोन नीलकंठ पोस्ट के 6 बीजीएम गांव के पास में मिला। जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई।

बकरी चराने वाले ने देखा था ड्रोन
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के 114 बटालियन के कमांडेंट महेंद्र सिंह ने मामले को लेकर बताया कि ड्रोन जीरो लाइन के पास मिला है। जो पाकिस्तान से आकर मुमताज नाम के एक किसान के खेत में गिरा। मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे मोहम्मद हुसनैन अलादीन अपनी भेड़ और बकरियों को लेकर चराने गया था। इस दौरान उसे ड्रोन दिखा।

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से 100 किमी. दूर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा मिला गुब्बारा, सेना के अधिकारी जांच में जुटे

सर्च अभियान जारी
ड्रोन देखने के बाद पशुपालक ने गांव के ही मुमताज अलदीन नाम के व्यक्ति को इसकी जानकारी दी। मुमताज ने इसकी सूचना BSF और पुलिसवालों को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम को खेत पर ड्रोन पड़ा मिला। फिलहाल सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

BSF ने ड्रोन को कब्जे में लिया
ड्रोन का उपयोग पाकिस्तान से बड़ी मात्रा में ड्रग्स सप्लाई करने के लिए किया जाता है। अधिकारियों को अंदेशा है कि आस-पास क्षेत्र में ड्रग फेंकने के बाद यह ड्रोन किसी कारणवश वापस नहीं लौट पाया होगा। फिलहाल बीएसएफ ने ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

5379487