Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में अच्छी बारिश के चलते कोटा जिले के बैराज और कालीसिंध बांध का जलस्तर बढ़ गया। जिसके चलते इन बाधों के एक से 3 गेट खोल दिए गए हैं। सावन के महीने में भारी बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट भी दर्ज की गई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश से जलाशयों का जलस्तर बढ़ रहा है। कोटा जिले के बैराज और कालीसिंध बांध के एक से 3 गेट खोल दिए गए हैं। सावन के महीने में अच्छी बारिश के चलते तापमान में भारी गिरावट भी दर्ज की गई है। प्रदेश के अलग अलग जिलों में दहाई के अंक मिमी में बारिश दर्ज की गई है।

30 से अधिक जिलों में बारिश का अलर्ट
राजधानी जयपुर में सोमवार को बारिश की संभावना बनी है। इसके साथ ही उदयपुर, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर संभागों के जिलों में बरसात की संभावना मौसम वैज्ञानिकों की ओर से व्यक्त की गई है। प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में सोमवार को होने वाली बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।
 
3 दिनों तक बारिश की गतिविधि
मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी प्रदेश के इलाकों में मानसून की सक्रियता के चलते बारिश की गतिविधियां बनी रहने की संभावना है। जिससे कि उदयपुर, कोटा सहित  संभागों के जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। प्रदेश में अभी 3 दिनों तक बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना बनी है।

इन जिलों में बारिश
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान मे फिलहाल पश्चिम बंगाल और ओडिशा क्षेत्र के आस पास कम वायुदाब बने होने के कारण बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। विंड पैटर्न में बदलाव नहीं होने के कारण कहीं- कहीं मध्यम तो कहीं तेज गति से बरसात हो सकती है। दक्षिण पश्चिमी प्रदेश के हिस्से में मानसून के चलते अच्छी बारिश हो रही है। रविवार को हुई बरसात के चलते पीपलखूंट, दलोट, टोंक, मोतीसागर ,देवली, पनवार सागर, दूनी, प्रतापगढ़, भीमसागर, दानपुर, जगपुरा, घाटोल, सज्जनगढ़, बागीदौरा, झालावाड़ जिलों में दहाई के अंकों मिमी में बारिश दर्ज की गई। 

5379487