Logo
Rajasthan News:राजस्थान की राजधानी जयपुर में ED की बड़ी कार्रवाई जारी है। जल जीवन मिशन घोटाले में पूर्व मंत्री महेश जोशी समेत कई अधिकारियों और 2 ठेकेदारों के ठिकानों पर भी ED की कार्रवाई जारी है।

Rajasthan News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को 'जल जीवन मिशन' में मनी लॉन्ड्रिंग जांच में राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी और उनसे जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारे। जयपुर, दिल्ली और गुजरात की 10 टीमों ने आज सुबह 5 बजे जयपुर, बांसवाड़ा समेत कई शहरों में स्थित ठिकानों पर छापे की कार्रवाई शुरू की। जल जीवन मिशन घोटाले केस में पूर्व मंत्री महेश जोशी के 2 घर, जलदाय विभाग के 2 ठेकेदारों और 2 अधिकारियों के ठिकाने शामिल हैं।

फर्जी बिलों को लेकर पहुंची है ED
जल जीवन मिशन में हुई खरीद के बड़े अमाउंट के फर्जी बिल ED के हाथ लगे हैं। इन बिलों को लेकर ED पूर्व मंत्री सहित अधिकारी और ठेकेदारों से पूछताछ कर रही है। इन बिलों की मंजूरी देने की जिम्मेदारी इनके पास ही थी।

6 महीने से ED की टीमें जांच  में जुटी
ED की टीमें महेश जोशी के घर पर तलाशी कर रही हैं। महेश और उनके परिवार के 2 सदस्यों से कुछ फाइलों को लेकर पूछताछ की जा रही है। जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर पिछले 6 महीने से ED की टीमें जांच कर रही हैं। ED के सूत्रों मुताबिक, जांच एजेंसी महेश जोशी को ED मुख्यालय आने के लिए नोटिस भी दे सकती है। इसके बाद आगे की पूछताछ दिल्ली या जयपुर में होगी।

5379487