Pharmaceutical-Chemical Factory Fire: दवा-केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चार कर्मचारी जिंदा जल गए। एक का शव मंगलवार को मिल गया था। बुधवार को टीम ने दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो मलबे में दबे हुए तीन शव और मिले। हादसे में अब तक चार की मौत हो चुकी है। घटना मंगलवार शाम 6:30 बजे भिवाड़ी के खुशखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में की है। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद 10 फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया था। 

सर्च ऑपरेशन में मिले तीन शव 
पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को हुए हादसे में एक कर्मचारी मिर्जापुर (यूपी) निवासी अजय (24) पुत्र जटा शंकर झुलस कर बेहोश हो गया था। अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। मंगलवार रात 12 बजे तक चले ऑपरेशन में पता चला कि तीन कर्मचारी मिसिंग हैं। बुधवार दोबार सर्चिंग शुरू हुई तो ग्राउंड फ्लोर पर मलबे में यूपी निवासी विकास (24) और अमेठी निवासी विशाल (22) के शव दबे मिले। 

50 कर्मचारी कर रहे थे काम 
इसके बाद फैक्ट्री के फर्स्ट फ्लोर पर सर्चिंग की गई। जहां जम्मू कश्मीर निवासी राजकुमार (34) पुत्र बंशी लाल का शव मिला। सभी के शवों को टपूकड़ा CHC की मॉर्च्युरी में रखवाया है। जिनका परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा। बता दें कि हादसे के दौरान फैक्ट्री में 50 कर्मचारी काम कर रहे थे। जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

धमाका होते ही चारों तरफ आग 
मंगलवार शाम को सभी कर्मचारी काम में व्यस्त थे। अचानक धमाका हुआ और चारों तरफ से आग जलने लगी। बचने की कोशिश में कर्मचारी बाहर की तरफ भागने लगे। आग इतनी भीषण थी कि कुछ कर्मचारी वहीं फंस गए। जोरदार धमाके के साथ फैक्ट्री की छत पर लगा टीनशेड कर्मचारी के ऊपर गिर गया। एक युवक की तो तत्काल जिंदा जल गया से मौत हो गई थी। 12 कर्मचारी झुलसे थे। बुधवार को तीन कर्मचारी के शव मिले। आग क्यों और कैसे लगी? पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा।