Rajasthan News: राजस्थान में एक बार फिर गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया गया है। बता दें, प्रदेश में लगातार 7वें महीने तय दरों में बदलाव किया गया है। यह कीमत सिर्फ कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर लागू की गई है। फिलहाल घरेलू सिलेंडर की कीमतों पर कोई बदलाव नहीं किया गया है।

प्रदेश के अंदर तेल-गैस की कंपनियों ने एलपीजी की कीमतों का रिव्यू किया है। जिसके बाद कंपनियों ने कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनियों ने सिलेंडर को लेकर जो सूची जारी की है उसके हिसाब से प्रदेश में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 48.5 रुपए बढ़ाई गई है। मंगलवार से ही बढ़ी हुई कीमत पर सिलेंडर मिलेंगे। अब कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 1719 रुपए की जगह 1767.50 रुपए में मिलेगा।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गैस सिलेंडर में छूट, चौथी बार कीमत में आई गिरावट; आज से मिलेगा लाभ

7वीं बार कीमत में बदलाव
बता दें, तेल-गैस कंपनियों का यह लगातार सातवां महीना है, जब उन्होंने कीमतों का रिव्यू करते हुए कीमतों में बदलाव किया है। इससे पहले सितंबर में भी कंपनियों ने 39 रुपए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे, वहीं अगस्त में 12 रुपए, जबकि जुलाई में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत पर 30 रुपए की कटौती की गई थी। इसके अलावा अप्रैल में 31.50 रुपए, मई में 19 रुपए और जून में 69.50 रुपए की कटौती की गई थी।

घरेलू गैस के रेट यथावत
घरेलू गैस सिलेंडर वर्तमान में भी 806.50 रुपए में मिलेगा। इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बढ़ी हुई कीमत सिर्फ कॉमर्शियल सिलेंडरों पर लागू होगी। जिसका असर व्यापारियों पर पड़ेगा।