Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्याज खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका है। बुधवार, 26 सितंबर से भारत सरकार ने 35 रुपए किलो प्याज बेचने की शुरुआत की है। इससे आम लोगों को काफी फायदा मिल सकेगा। बुधवार को जयपुर में 10 जगहों पर सस्ती प्याज मिल रही है।

दरअसल, इन दिनों जयपुर में प्याज की कीमत 60 रुपए किलो के पार पहुंच गई है। जिसकी वजह से आम लोगों को खरीदने में काफी दिक्कत हो रही है। सरकार ने आम लोगों को राहत देने के लिए 35 रुपए किलो प्याज बेचना शुरू कर दिया है। प्याज को नेशनल को-ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (NCCF) द्वारा जयपुर सहकार भवन पर प्याज बेचने की शुरुआत की गई है। 

24 मोबाइल वैन में मिलेगी प्याज
प्याज प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बेची जाएगी। इसके लिए 24 मोबाइल बैन लगाया गया है। एक वैन में 15 क्विंटल प्याज रहेगी। एनसीसीएफ के जयपुर शाखा प्रबंधक ए. संदीप ने बताया कि हमारी ओर से जयपुर के कई लोकेशन पर 35 रुपए किलो के भाव से प्याज उपलब्ध करवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: जयपुर में महिला की पिटाई: लात-घूंसों से मारपीट करते हुए घसीटते ले गए ससुराल वाले, 9 लोग गिरफ्तार

नासिक से आने के बाद प्याज की दरों में कमी आएगी
व्यापारियों के अनुसार बारिश की वजह से प्याज के दाम बढ़ गए थे। लेकिन अब सरकार के इस प्रयास के प्याज सबको किफायती दरों में मिल सकेगा। इसके अलावा अब नासिक से आने वाली प्याज भी पहुंचना शुरू हो जाएगी। जिसकी वजह से प्याज के दाम फिर कम होंगे।

जानें कहां-कहां मिलेगी प्याज
जयपुर के इन इलाकों में किफायती दर पर प्याज मिल सकेगी। जिसमें उद्योग भवन परिसर, नेहरू सरकार भवन 22 गोदाम सर्किल, श्याम नगर मेट्रो स्टेशन, मानसरोवर शिप्रा पथ और परमहंस मार्ग, लाल कोठी इमली फाटक, सांगानेर पुलिस थाना के पास मालपुरा गेट, जगतपुरा रेलवे फाटक के पास, वैशाली नगर आम्रपाली सर्किल, सीकर रोड पर वीकेआई, खेतान हास्पिटल और एक नंबर बस स्टैंड, झोटवाड़ा शालीमार सर्कल और नेताजी की चक्की के पास स्थान शामिल है।