Rajasthan News: राजस्थान में बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। दौसा में बजरी माफियाओं ने एक सरकारी अधिकारी पर हमला कर दिया। परिवहन अधिकारी ने माफियाओं की गाड़ी रोकने का प्रयास किया था। हमला करने के बाद सरकारी गाड़ी से 1.34 लाख रुपए की सरकारी धनराशि भी लूटकर फरार हो गए। आरोप है कि इस दौरान माफियाओं नें आरटीओ इंस्पेक्टर के साथ बदसलूकी की और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। इंस्पेक्टर ने बजरी माफियाओं के खिलाफ लालसोट थाने में मामला दर्ज कराया है।

यह घटना उस समय हुई, जब परिवहन विभाग की इंस्पेक्टर मुक्ता सोना बजरी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहीं थी। कार्रवाई के दौरान बजरी सें भरे कुछ डंपरों को जब्त कर लिया। जिसके बाद बिना नंबर की 10 कारों में 3 मुख्य बजरी माफिया समेत लगभग 25 लोग आ गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। 

अधिकारियों से की धक्का-मुक्की
इस दौरान माफियाओं ने जब्त किए गए डंपरों को छुड़ाने के लिए अधिकारियों से धक्का-मुक्की की और परिवहन इंस्पेक्टर की गाड़ी को टक्कर मार दी। इसके बाद माफिया सरकारी गाड़ी में से 1.34 लाख रुपए की राजस्व राशि, चालान बुक, कैश बुक, रसीद बुक आदि छीनकर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ओवरलोड डंपरों को जब्त करने से नाराज थे माफिया
पुलिस की रिपोर्ट में इंस्पेक्टर मुक्ता सोना ने बताया कि सोमवार 22 जुलाई की सुबह 8 बजे सवाई माधोपुर रोड पर अनाज मंडी के पास चेकिंग लगाई गई थी। इस दौरान बजरी से भरे दो ओवरलोड डंपरों को रुकवाया था। ड्राइवरों के पास डंपर और बजरी परिवहन से संबंधित कोई कागजात नहीं मिले। इस दौरान दोनों वाहनों का चालान बनाकर जब्त करने की तैयारी की जा रही थी। 

लूट ले गए सरकारी राजस्व राशि
चालान बनाने की कार्रवाई के दौरान बिना नंबर की 10 कारों में 3 मुख्य बजरी माफिया समेत 26 लोग आए और गार्ड से भिड़ गए। इस दौरान धक्का-मुक्की करते हुए झूठे केस में फंसाने, तबादला करवाने, बच्चों का अपहरण कराने की भी धमकी दी। इसके बाद सरकारी कार में रखी अटैची, जिसमें 1.34 लाख रुपए की राजस्व राशि, चालान बुक, कैश बुक, रसीद बुक आदि थे, वे छीनकर ले गए।