Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग ने जुलाई महीने के आखिरी सप्ताह तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश के अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बांसवाड़ा, बारां,  कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, टोंक, उदयपुर सहित जिलों में शनिवार को भारी बारिश की संभावना बनी है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते अच्छी बारिश हो रही है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में जुलाई महीने के आखिरी सप्ताह तक लगातार बारिश का होने का अनुमान है। पूर्वी क्षेत्र में भी लगातार बारिश का दौर जारी है। अच्छी बारिश के चलते प्रदेश के तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है।

जुलाई के आखिरी सप्ताह तक अच्छी बारिश
राजस्थान में मौसम विभाग ने जुलाई महीने के आखिरी सप्ताह तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। प्रदेश के अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बांसवाड़ा, बारां,  कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, टोंक, उदयपुर सहित जिलों में शनिवार को भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पिछले 24 घंटों में हुई बारिश के चलते बांसवाड़ा में 5 इंच से ज्यादा पानी गिरने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। इसके साथ ही कोटा, भरतपुर और बूंदी में भी मूसलाधार बारिश होने से यहां के जलस्त्रोत में पानी की आवक बढ़ी है।

32 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट
मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार को बाड़मेर और जैसलमेर जिले के अलावा अन्य 32 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मौसम वैज्ञानिकों ने येलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी जयपुर और इसके आसपास के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। अच्छी बारिश के चलते इन क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति भी बनी है।

जिलों के तापमान में गिरावट
राजधानी जयपुर का तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। इसके साथ ही जोधपुर में 36.3 डिग्री, फलोदी में 39.0 डिग्री, बाड़मेर में 38.7 डिग्री, बीकानेर में 40.1 डिग्री, जैसलमेर में 39.5 डिग्री, संगरिया में 39.3 डिग्री, गंगानगर में 39.3 डिग्री,  चुरू में 37.0 डिग्री, भरतपुर में 37.0 डिग्री, धौलपुर में 34.9 डिग्री, अलवर में 34.6 डिग्री, करौली में 33.8 डिग्री सेल्सियस पिलानी में 36.5 डिग्री, फतेहपुर में 35.9 डिग्री, जालौर में 35.5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया है। 

5379487