Logo
election banner
Holiday: राजस्थान में 11 अक्टूबर से तीन दिनों का लगातार अवकाश रहेगा। जानें वजह।

Holiday: राजस्थान में तीन दिनों का लगातार अवकाश रहेगा। इस दौरान सभी स्कूल-कॉलेज व सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। दफ्तर या स्कूल जाने वाले लोगों के लिए घूमने का सुनहरा मौका है। इस दौरान आप राजस्थान के बाहर भी आसानी से घूमने के लिए जा सकते हैं।

अक्टूबर महीने में बहुत से त्योहार आ रहे हैं। जिसकी वजह से कई छुट्टियां भी पड़ रही हैं। इस महीने में काफी छुट्टियां होने की वजह से लोग वीकेंड प्लान भी कर चुके हैं। जानें कब से होगी तीन दिनों की छुट्टी।

ये भी पढ़ें: जयपुर के सरकारी स्कूल का वीडियो वायरल: महिला टीचर के पैर दबा रहे बच्चे, शिक्षा मंत्री ने जांच के दिए आदेश

3 दिनों की लगातार छुट्टी
राजकीय कैलेंडर के अनुसार 11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी का त्योहार है। जिसकी वजह से पूरे देश में छुट्टी रहती है। दशहरा हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहारों में शामिल है। इस दौरान 12 अक्टूबर को भी छुट्टी रहेगी। इसके बाद 13 अक्टूबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा। यानी की एक साथ 3 दिनों की छुट्टी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: जोधपुर में पार्टी कर रहे हिस्ट्रीशीटर के कनपटी में मारी गोली: मौत, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

दिवाली में इतने दिनों की रहेगी छुट्टी
इसके अलावा भी अक्टूबर माह में कई त्योहार आ रहे हैं। जिसकी वजह से इन दिनों भी स्कूल, बैंक और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी रहेगी। राजस्थान विश्वविद्यालय में 25 अक्टूबर से दीपावली का अवकाश दिया गया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बुधवार को आदेश जारी किया, जिसके अनुसार 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक अवकाश रहेगा।

5379487