Rajasthan News: जयपुर में जागरण के दौरान हुई चाकूबाजी की घटना के आरोपियों के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने आरोपियों द्वारा अवैध निर्माण को ढहाया है। दो दिन पहले आरोपियों ने मंदिर ने हो रहे जागरण के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के 10 कार्यकर्ताओं के ऊपर चाकू से हमला कर दिया था।

मामले को लेकर जयपुर एसीपी गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात कुछ लोगों द्वारा चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया गया। जिसका मौके पर जाकर परीक्षण किया गया। आरोपी मकान मालिक नसीब चौधरी को जेडीए ने शनिवार को नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा गया। लेकिन 24 घंटे के बाद भी कोई जवाब नहीं आया। जिसके बाद अवैध कब्जे पर रविवार की सुबह 11 बजे से कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: धौलपुर में एक्सीडेंट: जयपुर जा रही बस टेम्पो से टकराई, शादी से लौट रहे 12 लोगों की मौत

जेडीए ने की कार्रवाई
एसपी के अनुसार नसीब चौधरी ने मंदिर की जमीन और पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। जिसको आज सुबह से कार्रवाई करते हुए मंदिर और पार्क की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। जेडीए ने ध्वस्त करने की कार्रवाई की है। 

10 लोगों पर किया चाकू से हमला
पुलिस के मुताबिक लोगों ने बताया कि इलाके में आरोपी नसीब चौधरी का खौफ था। वह भूमाफिया है। लगातार उसे मंदिर में आरती या धार्मिक कार्यक्रम को लेकर ऐतराज होता था। शरद पूर्णिमा के दिन मंदिर में जागरण के प्रसाद बांटा जा रहा था। इसी बीच नसीब चौधरी, उसकी पत्नी निर्मला और बेटा भीष्म चौधरी के साथ पहुंचा और पैर से खीर के भगोने को गिराकर चाकू से हमला कर दिया था। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।