Logo
Rajasthan News: जयपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर भीड़ को देखते हुए बड़े बाहनों की इंट्री पर बैन और ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है। 

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही दर्शनार्थियों की काफी लंबी कतार लगी हुई है, जिसको देखते हुए प्रशासन ने शहर के अंदर बड़े बाहनों की इंट्री पर बैन और ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है। 

जयपुर के गोविंद देवजी मंदिर में देर रात से काफी संख्या में भक्त पूजा करने के लिए पहुंचे हैं। जिसकी वजह से ट्रैफिक पर दबाब देखने को मिला। हालांकि प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेकर देर रात ही शहर के अंदर जाने वाले बड़े वाहनों पर नो एंट्री लगा दी है। यह नो एंट्री परकोटे और उसके आस पास के क्षेत्र में लागू की गई है। जिसकी वजह से चांदपोल गेट, अजमेरी गेट, न्यूगेट, सांगानेरी गेट, रामगंज चौपड़ और जोरावर सिंह गेट से परकोटे में बड़ी गाड़ियों के प्रवेश बंद रहेंगे। 

कैसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था
गोविन्ददेवजी मन्दिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार 26 अगस्त को कई जगहों पर पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है। जिसके अनुसार मंदिर पर आने वाले भक्त अपने वाहन चौगान स्टेडियम के भूमिगत पार्किंग, सब्जी मंडी जनता मार्केट, जलेबी चौक, जेडीए की भूमिगत पार्किंग रामनिवास बाग में खड़ी कर सकेंगे। वहीं पर मन्दिर के सेवादारों और पासधारी वाहन को ग्लोब ट्रांसपोर्ट कम्पनी के सामने निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क किया जाएगा। 

कंवर नगर की ओर से आने वाले श्रध्दालुओं के लिए झूलेलाल मन्दिर के पास खाली जमीन पर पार्किंग दी गई है। जबकि ब्रह्मपुरी की तरफ से आने वाले दर्शनार्थी को पोण्ड्रिक उद्यान के सामने पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं गणगौरी बाजार और चौगान चौराहा की ओर से आने वाले वाहनों को चौगान स्टेडियम के अन्दर भूमिगत पार्किंग में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मंदिर के पीछे की ओर वीवीआईपी पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। यहां पर केवल पास धारकों के अलावा किसी की एंट्री नहीं रहेगी।

5379487