Logo
Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में जयपुर स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा है, जो एक महीने तक चलेगा। नगर निगम की मेयर कुसुम यादव ने बताया कि इस साल आयोजन को ऐतिहासिक बनाया जाएगा।

Rajasthan News: जयपुर में जयपुर स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया जा रहा है, जो एक महीने तक चलेगा। इस दौरान प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के प्रसिध्द कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। यह कार्यक्रम नगर निगम हेरिटेज द्वारा किया जाएगा।

नगर निगम मेयर कुसुम यादव ने बताया कि जयपुर स्थापना दिवस के समारोह की शुरुआत शुक्रवार, 18 अक्टूबर से होगी। जो 18 नवंबर तक कार्यक्रम चलेगा। प्रथम दिन शुक्रवार को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में गणेश पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 13 नवंबर को होगा मतदान, 23 को घोषित होंगे नतीजे, 7 सीटों पर होना है उप चुनाव

कई कार्यक्रम किए जाएंगे
मेयर ने कहा कि इस बार राजस्थानी रीति रिवाज और संस्कृति को बढ़ावा को आयोजन में प्राथमिकता दी जाएगी। जिसमें राजस्थानी कार्यक्रम के साथ-साथ सूफी कार्यक्रम, हेरिटेज वॉक, कत्थक नृत्य और बॉक्स क्रिकेट शामिल किया गया है। कार्यक्रम की प्रस्तुति देने के लिए देश के प्रसिध्द कलाकार पधार रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जयपुर में ट्रेन के नीचे की चपेट में आने से युवती की मौत: टुकड़ों में बिखरा शव, पुलिस जांच में जुटी 

कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया जाएगा
कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड नाइट, भजन संध्या और कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। मेयर ने बताया कि यह कार्यक्रम आम जनता की सहभागिता के साथ आयोजित किया जा रहा है। आमजन इसके लिए आर्थिक सहयोग भी कर रहे हैं। इस साल इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने का काम किया जाएगा।

5379487