Jaipur LPG Gas Leak: जयपुर के एलपीजी गैस के लीक की सूचना ने सबको चौंका दिया। घटना की सूचना पाकर सिविल डिफेंस कंपनी की टीम और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गईं। कंपनी के लोगों ने अपने अत्याधुनिक उपकरणों के माध्यम से जल्द ही कंट्रोल पा लिया और लीकेज को बंद कर दिया गया। यह घटना जयपुर जिले के मुहाना थाना क्षेत्र के सिंघानिया सर्किल के पास की है।

गैस रिसाव होने के तुरंत बाद ही लोगों में परेशानी देखी जाने लगी, जिसमें आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके अलावा लोगों में आग लगने का डर बन गया था, लेकिन कुछ ही समय के अंदर प्रशासनिक अमले की टीम ने गैस की सप्लाई बंद कर दी। जिससे रिसाव की समस्या पर काबू मिल गया। गैस लाइन को जल्द ही रिपेयर किया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गैस लाइन की जांच करने के दौरान मैन लाइन में लीकेज हुआ था। जिसके कारण गैस रिसाव हुआ। एक ही जगह से पानी की पाइपलाइन और गैस की पाइप लाइन आमने-सामने क्रॉस हो रही है। कंपनी के कर्मचारी गैस की पाइपलाइन चेक करने गए हुए थे। इसी दौरान एक कर्मचारी से गैस की पाइप लाइन क्रैक हो गई और गैस रिसाव होने लगा, रिसाव होते ही लोग डर कर इधर उधर भागने लगे। मौके पर पहुंचे कुछ लोगों ने गैस एजेंसी के उच्च अधिकारियों को यह जानकारी दी। जिसमे अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल काबू पा लिए।

सिविल डिफेंस की टीम ने बताया
डिफेंस की टीम ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को साढ़े 3 बजे सूचना मिली। सूचना पाते ही टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। लगभग 20 मिनट कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचकर काम में जुट गए। कुछ ही समय बाद गैस रिसाव को बंद कर दिया गया।