Logo
Rajasthan News: जपयुर में एक युवती से दो युवकों ने हिप्नोटाइज कर गहने लूट लिए। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक 18 साल की लड़की को बदमाशों मे हिप्नोटाइज कर लिया। इसके बाद युवती से सोने के चैन और अंगूठी लेकर फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। फिलहाल एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

यह मामला महेश नगर थाना क्षेत्र का है। जहां दो युवक चंदा मांगने के बहाने घर आए थे। इसके बाद दोनो युवक लड़की को अपनी बातों में फंसा लिए और युवती से कुछ देर तक बातचीत कर तिजोरी में रखा गहना मंगा कर ले लिया। इसके बाद फ्लैट को बाहर से बंद कर भाग गए। काफी देर बाद जब युवती को होश आया तो पिता को इस घटना के बारे में जानकारी। जिसकी शिकायत महेश नगर थाने में की गई है।

ये भी पढ़ें: पार्षद पति पर चाकू से हमला के बाद बवाल: भीड़ ने कई कारों को आग के हवाले किया, मौके पर पुलिस बल तैनात

चंदा मांगने के बहाने आए थे बदमाश
मामले को लेकर युवती के पिता श्रीवत्सन ने बताया कि स्वेज फार्म स्थित समृद्धि अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार, 24 अक्टूबर की दोपहर करीब 12 बजे मेरी दो युवकों ने बेटी को घर पर अकेला पाकर सम्मोहित कर लिया। बदमाशों ने पहले चंदा मांगा, जब चंदा दे दिया तो हालचाल पूछने लगे। मेरी बेटी ने इस दौरान उन्हें पानी भी पिलाया और चंदा के लिए 50 रुपए दिए।

होश आने पर युवती ने दी जानकारी
इसके बाद बेटी बदमाशों के बहकावे में आ गई। इस दौरान बदमाश ने बेटी से चैन और अंगूठी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि तिजोरी में रखी है। बदमाशों ने चैन और अंगूठी मंगवाकर ले लिया और फ्लैट के दरवाजे को को बाहर से बंद कर फरार हो गए। जब बेटी को होश आया तो इसकी जानकारी दी। 

हिरासत में लिए गए कुछ संदिग्ध
महेश नगर थाना एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि सूचना के अनुसार दो लोगों ने हिप्नोटाइज के माध्यम से लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जिसकी जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुंटेज भी खंगाले जा रहे हैं। वहीं कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

5379487