Kota ACB Raid: राजस्थान के कोटा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( एसीबी) ने संभागीय कमिश्नर आईएएस राजेंद्र विजय के ठिकानों पर दबिश दी है। उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत मिली है। जिसके बाद एसीबी की अलग अलग टीमों ने आईएएस राजेंद्र विजय के कोटा, जयपुर और दौसा समेत अन्य ठिकानों में एक साथ छापेमारी शुरू की है। 

7 दिन पहले ही संभाला था पद 
आईएएस राजेंद्र विजय ने 7 दिन पहले 25 सितंबर को कोटा संभागीय कमिश्नर का पद संभाला है। 17 दिन पहले तक वह राजस्थान शहरी पेयजल सीवरेज एवं अवसंरचना निगम के कार्यकारी निदेशक थे, लेकिन 22 सितंबर को कोटा संभागीय आयुक्त के पद तबादला हुआ। वह 8 माह तक नागरिक आपूर्ति विभाग में विशेष सचिव थे।

दौसा स्थित पैतृक मकान सील 
प्रमोटी IAS राजेंद्र विजय दौसा जिले के दुब्बी गांव के निवासी हैं।  उन्हें 2010 बैच आवंटित है। बुधवार (2 अक्टूबर) सुबह अचानक एसीबी की टीम घर तो सब लोग आवक रह गए। दौसा स्थित उनके पैतृक निवास पर परिवार का कोई सदस्य नहीं था। ऐसे में वहां सर्च कार्रवाई नहीं हो सकी। फिलहाल, उनका मकान सील कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव और भजन शर्मा ने 20 साल पुराने विवाद का निकाला हल, MP-राजस्थान के हित में रहेगा परियोजना का अनुबंध 

सर्किट हाउस में पूछताछ, दफ्तर में सर्चिंग 
संभागीय आयुक्त राजेंद्र विजय ने 7 दिन पहले ही कोटा में ज्वाइनिंग की है। लिहाजा, वह कोटा सर्किट हाउस में रह रहे थे। एसीबी के सीनियर अफसर अलसुबह सर्किट हाउस पहुंचे और सुबह 6 बजे से पूछताछ कर रहे हैं। एक टीम आयुक्त कार्यालय में मौजूद है। यहां भी सर्च कार्रवाई शुरू की गई है।