Logo
Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के इस्तीफे के बाद मदन राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं अरुण सिंह की जगह सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। 

Rajasthan Politics: राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के इस्तीफे के बाद मदन राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही भाजपा ने अपने प्रदेश प्रभारी को भी बदल दिया है। अरुण सिंह की जगह सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। 

भाजपा पार्टी ने केंद्रीय नेतृव्य ने गुरुवार रात इस्तीफा मंजूर करते हुए नए प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान कर दिया। मदन राठौड़ की नियुक्ति बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की है। बता दें दो दिन पहले ही सांसद सीपी जोशी ने केन्द्रीय नेतृत्व से मिलकर प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। जिसके बाद इस्तीफा मंजूर होने के बाद मदन राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। 

कौन हैं मदन राठौड़
मदन राठौड़ 5 महीने पहले ही राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित हुए हैं। वे पाली जिले की सुमेरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक भी रहे हैं। हालांकि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान राठौड़ टिकट न मिलने की वजह से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली थी। लेकिन बाद में केंद्रीय नेतृव्य ने समझाइश देकर बाद में राज्यसभा भेज दिया। अब उन्हें पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है।

अग्रवाल चार बार के विधायक
राधा मोहन दास अग्रवाल गोरखपुर के सदर सीट से चार बार के विधायक रह चुके हैं। बाद में उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी। जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की जिम्मेदारी भी दी। अग्रवाल अंडमान निकोबार के प्रभारी और केरल के सह-प्रभारी भी रह चुके हैं।

सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई
मदन राठौड़ के बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बनने पर सीएम भजनलाल शर्मा ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि निःसंदेह, आपके नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में भाजपा प्रदेश में सफलता के नवीन मानक स्थापित करेगी। मैं प्रभु श्रीराम से आपके उत्कृष्ट कार्यकाल के लिए कामना करता हूं। वहीं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी लिखा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष दायित्व के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
 

5379487