जयपुर। सर्दी से बचाव के लिए मां अपने ढाई साल के बेटे के साथ आग ताप रही थी। अचानक साड़ी में आग लग गई। महिला चिल्लाई और बचाव के चक्कर में बच्चा गोद से आग में जा गिरा। चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी आए और महिला के पति को फोन कर हादसे की जानकारी दी। दोनों के हाथ-पैर और मुंह 25 प्रतिशत तक झुलस गए हैं। हादसा अलवर के खुदनपुरी रोड के पास चावड कॉलोनी का है। हादसे के समय घर पर मां और बेटा ही थे। 

मां और बेटे दोनों का इलाज चल रहा है 
बता दें कि हादसे में झुलसी महिला मधु जाटव (35) और उनके बेटे प्रशांत उर्फ चुन्नू का जिला हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। महिला के पति ने बताया कि वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ चावड कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है और टैक्सी चलाने का काम करता है। रविवार देर शाम टैक्सी स्टैंड पर गया था। तब पड़ोसी का फोन आया और पत्नी व बेटे के आग में झुलसने की जानकारी दी। दोनों को हॉस्पिटल लेकर गए और भर्ती करवाया। महिला का चेहरा और दोनों हाथ-पैर वहीं बच्चे का दाएं तरफ का चेहरा और दोनों पैर झुलस गए है। दोनों करीब 25 प्रतिशत तक झुलस गए है। दोनों का इलाज जारी है।

यूपी में अंगीठी के धुएं ने ले ली थी पांच बच्चों की जान
दो दिन पहले उत्तरप्रदेश के अमरोहा हसनपुर में दर्दनाक हादसा हुआ था। ठंड से बचने घर में सुलगाई गई अंगीठी काल बन गई और परिवार के 5 बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई थी। घटनाक्रम सैदनगली थाना क्षेत्र के अल्लीपुर भूड़ सर्की उर्फ ढक्का मोड़ के पास की थी। रईसुद्दीन ट्रक लेकर बाहर गए थे। घर में पत्नी हुस्न जहां तीन बच्चों माहिर (12), जैद (15), बेटी सोनम (17) के साथ थीं। हुस्न का भाई रियासत बेटी महक (15) और साढू़ की बेटी कशिश (8) के साथ आए रइसुद्दीन के घर आया था। रात में भोजन करने के बाद सभी लोग कमरे में सो गए थे। सुबह सभी बच्चे मृत मिले।