Nagaur MP Hanuman Beniwal Security increas : राजस्थान की सियासत में अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की जान को खतरा है। सरकार ने इंटेलिजेंस से मिले इस इनपुट के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। सांसद हनुमान बेनीवाल के नागौर स्थित घर के बाहर 8 कमांडो तैनात किए गए हैं। जो ऑटोमेटिक वेपन के साथ 24 घंटे तैनात पहरा दे रहे हैं। 

कौन हैं हनुमान बेनीवाल 
हनुमान बेनीवाल का जन्म 2 मार्च 1972 को नागौर जिले (राजस्थान) के बरणगांव में में हुआ था। उनके रामदेव किसान और मां मोहनी देवी गृहणी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में पहली बार सांसद निर्वाचित हुए। भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार और कांग्रेस नेताओं  से संबंध का आरोप लगाते हुए बेनीवाल को निलंबित कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संस्थापक हैं। 

विधायकी के लिए छोड़ी लोकसभा की सदस्यता 
हनुमान बेनीवाल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) से सांसद थे। कुछ दिन पहले ही नागौर से विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। हनुमान बेनीवाल की आरएलपी ने चंद्रशेकर आजाद की आसपा से समझौता कर राजस्थान की 80 से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, लेकिन सिर्फ वही जीत पाए हैं। 

किससे बेनीवाल से मौत का खतरा और क्यों...
सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीबाल सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर ट्रेंड कर रहे हैं। उनके समर्थक ऑनलाइन कैम्पेन चलाकर Z श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। बेनीवाल को चाहने  वालों में इस बात को लेकर भी आक्रोश है कि आखिर कौन लोग हैं, जिन्हें बेनीवाल रास नहीं आ रहे। 

संसद में घुसे बदमाशों को बेनीवाल ने ही पकड़ा था 
हनुमान बेनीवाल राजस्थान के धाकड़ नेता हैं। वह अक्सर गैंगस्टर और माफिया के खिलाफ भी लड़ते रहे हैं। अवैध खनन का मुद्दा हो या फिर पेपर लीक का मुद्दा संसद से लेकर विधानसभा तक प्रमुख मुद्दे उठाए हैं। पिछले दिनों संसद हमले की बरसी के दिन दो प्रदर्शनकारी लोकसभा में घुसे थे तो। उन्हें नागौर सांसद बेनीवाल ने ही पकड़ा था। राजस्थान में वह भाजपा-कांग्रेस दोनों के नेताओं को खुली चुनौती देते रहते हैं।