Jaipur International Airport: राजस्थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर बम की अफवाह से हड़कंप मच गया। 22 अगस्त को एयरपोर्ट पर सुबह सामान की जांच के दौरान एक यात्री से पूछा गया कि बैग में क्या है? यात्री ने कहा कि बम है। बस फिर क्या एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मी अलर्ट मोड में आ गए। फौरन यात्री को हिरासत में ले लिया गया। यात्री के सामान की गहनता से जांच की। हालांकि, यात्री के बैग में बम नहीं मिलने पर सीआईएसएफ और एयरपोर्ट स्टाफ ने राहत की सांस ली। 

बम की अफवाह से फ्लाइट लेट
बम की अफवाह के चक्कर में सुबह 9:45 पर भोपाल जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट एक घंटे देरी से उड़ान भर सकी। संबंधित यात्री के खिलाफ FIR दर्ज कराने की तैयारी है। एयरपोर्ट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। संबंधित यात्री के खिलाफ FIR दर्ज कराने की तैयारी है। एयरपोर्ट थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।  

बैग फ्लाइट में पहुंच गया 
जयपुर एयरपोर्ट से गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से एक ट्रांजिट (कनेक्टिंग) यात्री को भोपाल जाना था। सुबह साढ़े नौ बजे एयरपोर्ट पर लगेज चेकिंग के दौरान स्टाफ ने यात्री से उसके बैग में रखे सामान की जानकारी मांगी। यात्री ने कहा कि बैग में बम है। सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि बैग कहां है? यात्री बोला- बैग फ्लाइट में पहुंच गया है। 

परेशान होकर मैंने मजाम में कहा 
यह सुनते ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद एयरपोर्ट स्टाफ ने भोपाल जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को रुकवाया। आनन-फानन यात्री का बैग मंगवाया। जांच की तो उसमें कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। CISF ने सख्ती से पूछताछ की तो यात्री बोला- मैंने परेशान होकर मजाक में कहा था कि बैग में बम है।

जानें अब तक कितनी बार एयरपोर्ट उड़ाने की मिल चुकी धमकी
बता दें कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पिछले आठ महीने में छह बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। धमकियां एयरपोर्ट प्रशासन के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर ही मिलती हैं, लेकिन जांच में कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। 18 मई को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इससे पहले 29 अप्रैल, 26 अप्रैल, 16 फरवरी और 15 फरवरी को भी ईमेल के जरिए जयपुर एयरपोर्ट को बस से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।  पिछले साल 27 दिसंबर को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।