Logo
राजस्थान के उदयपुर में पॉलिटेक्निक छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले छात्र ने मम्मी के नाम एक चिट्ठी लिखी है। सुसाइड नोट में लिखा है कि मम्मी आपको दुखी करके मैं बहुत दुखी हुआ। आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। मुझे माफ करना…।

जयपुर। मम्मी आपको दुखी करके मैं बहुत दुखी हुआ। आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। मुझे माफ करना लिखकर पॉलिटेक्निक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्र के कमरे से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। छात्र पंखे पर लटका मिला। मामला बड़गांव थाना क्षेत्र का है। देवगढ़ का रहने वाले हर्षवर्धन सिंह (19) उदयपुर के विद्याभवन पॉलिटेक्निक कॉलेज में फर्स्ट ईयर का छात्र था। हर्षवर्धन कॉलेज के हॉस्टल में रहता था। गुरुवार रात 9 बजे हॉस्टल के पास वाले कमरे में रहने वाले स्टूडेंट ने किसी काम से हर्षवर्धन के कमरे का गेट खटखटाया। गेट नहीं खुला तो वार्डन और अन्य छात्रों को बुलाया। सभी ने मिलकर दरवाजा तोड़ा और अंदर गए तो हर्षवर्धन बेडशीट से पंखे से फंदा बनाकर लटका मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया। 

Student Suicide Case

छात्र ने पापा से कहा था, फीस जमा करानी है
जानकारी के मुताबिक, हर्षवर्धन सिंह अपने खानदान में इकलौता लड़का था। उसके पिता तीन भाई हैं। तीनों भाइयों के बच्चों में ये अकेला लड़का था। बाकी सभी बेटियां हैं। छात्र के परिजन ने बड़गांव पुलिस को बताया कि हर्षवर्धन 11 फरवरी को देवगढ़ आया था। उसने अपने पापा से कहा था कि कॉलेज में बाकी 15 हजार रुपए फीस जमा करानी है। 14 फरवरी को वापस उदयपुर हॉस्टल आ गया था। पिता ने कहा था कि वे दो-तीन दिन में कॉलेज में आकर फीस जमा करा देंगे। फिलहाल पुलिस छात्र की मौत का कारण तलाश रही है। 

छात्र का सुसाइड नोट: बहन की पढ़ाई और शादी अच्छे से करना 
मम्मी, बहुत सोचा मैंने मरने से पहले पर अब मैं ये सब दुख देखकर थक चुका हूं। कुछ समझ नहीं आ रहा। अभी कॉलेज फीस भरनी है। मुझे पता है कि मेरे लिए 15000 रुपए देना कोई बड़ी बात नहीं है। पर मैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। मेरे बाद बहन नेतल की पढ़ाई और शादी अच्छे से करना। मेरा सपना था कि नेतल की शादी अच्छे से करने का ,लेकिन ये चाहकर भी पूरा नहीं कर सकता। अब आप लोगों की हालत मुझसे देखी नहीं जाती। आप बहुत अच्छे हो। मम्मी आपको दुखी करके मैं बहुत दुखी हुआ। पर क्या करता यहां से जाना ही ठीक था। मुझे माफ करना। 

5379487