Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में आसमान से आफत बरस रही है। जयपुर सहित 9 जिलों में अलगे दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।करौली जिले में बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में मंगलवार को भारी बारिश की संभावना बनी है। राजधानी जयपुर सहित 9 जिलों में भारी बारिश को लेकर अगले 48 घंटों का अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को अति बरसात के चलते करौली जिले के मावाई नाले में आई बाढ़ के चलते 3 युवकों के बह जाने की जानकारी भी सामने आई है।

स्कूलों में छुट्टी घोषित
मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले दो तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। जयपुर, सवाई माधोपुर, डिडवाना, टोंक, करौली सहित जिलों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश की संभावना बनी है। बारिश के चलते इन जिलों के स्कूलों में बच्चों के अभिभावकों को सूचना देते हुए अनिश्चितकालीन छुट्टी घोषित कर दी गई है।

बाढ़ की स्थिति से निपटने के इंतजाम
प्रदेश के जिलों में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर यहां पर यहां लोगों को जल स्त्रोत वाले स्थानों पर न जाने की सलाह दी जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए यथासंभव इंतजाम भी किए गए हैं। यह अपील लगातार की जा रही है कि जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकलें।

प्रदेश में 25 लोगों की जान जा चुकी है
राजधानी में हो रही बारिश को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि पिछले 2 दिनों में बारिश के चलते आई बाढ़ के कारण अब तक प्रदेश में 25 लोगों की जान जा चुकी है। मौसम वैज्ञानिकों ने 2 दिनों में प्रदेश में 150 से 200 एमएम तक बारिश होने की संभावना जताई है। अगस्त के महीने में प्रदेश में अब तक 185MM औसत बारिश दर्ज की जा चुकी है। 

5379487