Rajasthan News: भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई इन दिनों काफी चर्चा में हैं। उन्होंने अपनी लोकेशन ट्रेस करने के आरोप में 7 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा की जा रही है। जानें आखिर किसने इशारे पर एसपी की जासूसी की जा रही थी?

एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई मध्यप्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। जो वर्तमान में भिवाड़ी एसपी के पद पर कार्यरत हैं। कुछ दिनों पहले उन्हें, उनकी लोकेशन ट्रेस करने की सूचना मिली थी, जिसकी जांच कराई तो पता चला कि साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर (SI) समेत 7 पुलिसकर्मी उनकी जासूसी कर रहे हैं। हालांकि इसके बाद सभी इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: कलेक्टर मैडम ने स्पा सेंटर में मारा छापा: दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया, 5 लड़कियां समेत 7 लोग पकड़ाए

7 पुलिसकर्मी सस्पेंड
मामले को लेकर एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने बताया कि जासूसी करने के आरोप में सोमवार 7 अक्टूबर को साइबर सेल के इंचार्ज एसआई श्रवण जोशी, समेत हेड कॉन्स्टेबल अवनीश कुमार, कॉन्स्टेबल राहुल, दीपक, सतीश, भीम और रोहिताश को सस्पेंड कर दिया गया है। इसकी शिकायत पुलिस मुख्यालय को भी भेजी गई है। जिसकी जांच की जा रही है।

जांच में SI की भूमिका आई सामने
एसपी की शिकायत के बाद जांच की गई तो, सामने आया कि साइबर सेल प्रभारी श्रवण जोशी ने ट्रैक कराया था। इस दौरान करीब 10 से 15 बार एसपी की लोकेशन निकाली गई। इसके बाद इससे जुड़ी चैट को भी डिलीट कर दिया। इसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भेजी गई है।

ये भी पढ़ें: SP का मोबाइल ट्रेस करने पर 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड: पुलिस मुख्यालय में भी हुई शिकायत; जांच शुरू

3 अक्टूबर को ही लग गई थी जानकारी
बता दें, यह घटना 3 अक्टूबर को ही सामने आ गई थी, लेकिन प्रदेश की पहली घटना होने की वजह से किसी ने शिकायत नहीं की। अब मामला बढ़ने की वजह से जांच की जा रही है। यह जांच एसटी-एससी सेल के DSP को सौंपी गई है। 

2017 बैच की हैं IPS ज्येष्ठा मैत्रेई
एसपी ज्येष्ठा मैत्रेई ने 2017 बैच की IPS अधिकारी हैं। पहली बार राजस्थान कैडर में उन्होंने उदयपुर के गिर्वा सर्कल में एएसपी के रूप में कार्यभार संभाला। इसके बाद भीलवाड़ा में एसपी रहीं। वर्तमान में भिवाड़ी जिले में एसपी हैं।