Logo
RCA Chunav: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में होने वाले चुनाव का ऐलान जल्द हो सकता है। इसको लेकर लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद 5 जून को कमेटी द्वारा बैठक की जाएगी।

RCA Chunav: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में होने वाले चुनाव का ऐलान जल्द हो सकता है। इसको लेकर लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद 5 जून को कमेटी द्वारा बैठक की जाएगी। इस बैठक में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव की तारीख पर विचार किया जाएगा। माना जा रहा है कि 10 जून से पहले एडहॉक कमेटी आरसीए चुनाव के तारीख का ऐलान कर सकती है।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की एडहॉक कमेटी के संयोजक जयदीप बिहानी के अनुसार लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आ जाएंगे। इसके बाद 5 जून को एडहॉक कमेटी की बैठक बुलाई गई है। जिसमें सभी सदस्यों से राजस्थान में होने वाले टूर्नामेंट और RCA चुनाव प्रक्रिया पर कमेटी बैठकर विचार करेगी। जिसके बाद सर्वसम्मति बनने के बाद चुनाव की तारीख पर फैसला लिया जाएगा। 

प्रदेश के खिलाड़ियों को झेलना पड़ रहा नुकसान
चुनाव को लेकर प्रदेशभर के जिला क्रिकेट संघ की मांग रही है कि जल्द से जल्द राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव का आयोजन किया जाए, ताकि प्रदेशभर में रुकी हुई क्रिकेट गतिविधियों का सुचारू रूप से संचालन हो पाए। उनका कहना है कि एडहॉक कमेटी के पास पर्याप्त फंड नहीं है। जिसकी वजह से RCA की घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं के आयोजन नहीं किया जा रहा है, इसका नुकसान प्रदेश के खिलाड़ियों को झेलना पड़ रहा है।

जून के अंतिम सप्ताह में हो सकता है RCA चुनाव
जानकारी के मुताबिक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन भंग होने के बाद एडहॉक कमेटी का गठन हुए लगभग 2 महीने का समय बीत गया है, जबकि एडहॉक कमेटी का कार्यकाल ही 90 दिन होता है। ऐसे में जून महीने के आखिरी सप्ताह से पहले एडहॉक कमेटी को चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके साथ ही नई कार्यकारिणी का गठन करना होगा।

5379487