Rajasthan: बांसवाड़ा जिले में एक बाइक पर पीछे अजगर को बांधकर घसीटते हुए ले जाने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने एक्शन लिया है। युवकों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं 9, 50 और 51 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस बाइक के नंबरों के आधार पर युवकों की तलाश में जुट गई है। बांसवाड़ा क्षेत्रीय वन अधिकारी ममता मुंड के अनुसार यह वीडियो बांसवाड़ा के मोटागांव इलाके के जगपुरा-लक्ष्मीपुरा क्षेत्र का है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इस हाईवे का होगा चौड़ीकरण: ट्रैफिक की वजह से 2 और लेन बढ़ाने की तैयारी, मंत्रालय से मंजूरी का इंतजार

वन विभाग की टीम ने लिया एक्शन
इसका पूरा वीडियो 37 सेकंड का है। जिसमें देखा जा सकता है कि बाइक के पीछे से आ रही कार में बैठे व्यक्तियों द्वारा वीडियो बनाया जा रहा है। वीडियो में बाइक पर बैठे 2 युवक अजगर को रस्सी से बांधकर घसीटते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपियों की हुई पहचान
क्षेत्रीय वन अधिकारी ममता मुंड ने बताया कि वीडियो में दिखाई दे रहे बाइक के नंबरों के आधार पर आरोपियों की पहचान कर ली गई है। आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धाराओं में मामला भी दर्ज कराया जाएगा। आरोपियों ने ऐसा क्यों किया इसकी जानकारी गिरफ्तारी के बाद ही लग पाएगी।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका: मिलेंगे 30 हजार रुपए महीना, 21 पदों पर निकली भर्ती

पुलिस जांच में जुटी
मोटागांव थाना इंचार्ज गंगाराम ने बताया कि वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार गाड़ी नवला के नाम रजिस्टर्ड है। यह घटना किस दिन की है, अजगर को ले लोग कहां से लेकर आए, कितनी दूर घसीटा, कहां छोड़ा और ऐसा कृत्य क्यों किया। इसकी जानकारी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही मिल सकेगी।