Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी 30 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी 30 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ जिलों में अभी भी तापमान 41 डिग्री के पार है। हालांकि अभी तक प्रदेश के अंदर सामान्य से 2 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है।

मौसम विभाग ने राजस्थान के पाली, सिरोही, उदयपुर, अजमेर और दौसा समेत ज्यादातर इलाकों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। गुरुवार को भी कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली। इस दौरान उदयपुर, जोधपुर, कोटा, भरतपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में जमकर बारिश हुई। जिसकी वजह से तापमान में 2 डिग्री तक गिरावट आई है। राजस्थान में इस मानसून सीजन 18 जुलाई तक सामान्य से 2 फीसदी ज्यादा बारिश हो चुकी है।

कई शहरों में तापमान 2 डिग्री तक गिरा
राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में हुई झमाझम बारिश की वजह से शहरों का दिन का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। जहां गुरुवार को गिरावट के बाद फलोदी में 42.2, जैसलमेर में 41.4, बीकानेर में 41.8, चूरू में 41.6 और गंगानगर में 41.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

पिछले 24 घंटे में कहां कितनी हुई बारिश
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के अंदर टोंक, सवाई माधोपुर, जोधपुर, नागौर, जयपुर, राजसमंद, फलौदी, अलवर, जोधपुर, बूंदी, कोटा, पाली, करौली, चित्तौड़गढ़, अजमेर, धौलपुर और भीलवाड़ा समेत अन्य जिलों में जमकर बारिश हुई। वहीं सबसे ज्यादा बरसात 49MM टोंक जिले में रिकॉर्ड हुई। टोंक के अलीगढ़ में 30, नागौर के खींवसर 23, देवली में 26, फलौदी के देंचू 28, कोटा के चेचत में 28,  तिजारा में 36, जयपुर के चाकसू में 30, अलवर के मंडावर में 38, भरतपुर में 39 और ब्यावर के पास टॉडगढ़ में 45MM बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं सबसे ज्यादा बरसात 49MM टोंक जिले के उनियारा में दर्ज हुई।

5379487