Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून पूरी तरह से दस्तक दे चुका है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक बुधवार यानी 3 जुलाई को प्रदेश के 5 जिले झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में भारी बारिश होने की संभावना है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून पूरी तरह से दस्तक दे चुका है। जिसकी वजह से प्रदेश के अंदर तेज आंधी चली और बारिश हुई। मंगलवार को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने भी भारी बारिश को लेकर 5 जिलों में अलर्ट जारी किया है। यहां सुबह से ही बादलों की आवाजाही चालू है।

मंगलवार को 9 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। वहीं मानसून भी श्रीगंगानगर में मंगलवार को प्रवेश किया। मौसम विभाग ने 4 और 5 जुलाई को जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर को छोड़कर सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को 29 जिलों में येलो अलर्ट जारी है।

बुधवार को इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक बुधवार यानी 3 जुलाई को प्रदेश के 5 जिले झुंझुनूं, सीकर, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं सिरोही, पाली, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर, चूरू, अजमेर, नागौर, करौली, हनुमानगढ़, गंगानगर और बीकानेर में हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ ही बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी किया है।

24 घंटे में इतनी हुई बारिश
पिछले 24 घंटे में हुई बारिश की अगर बात की जाए तो अलवर में 38MM बारिश, चूरू में 48, तारानगर में 12, सीकर में 9 और भरतपुर में 25MM बारिश दर्ज की गई। वहीं उदयपुर, सिरोही, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ के एरिया में भी 14MM तक बारिश हुई। हालांकि बारिश प्रदेश में भरपूर हुई लेकिन लोगों को अभी भी पूरी तरह से गर्मी से राहत नहीं मिली।

इन जिलों में बारिश की संभावना नहीं
मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर और जालोर में अगले चार दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। जबकि इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, बिजली चमकने और आंधी चलने की संभावना है। इस दौरान कुछ इलाकों में गर्मी बढ़ सकती है।

5379487