Logo
Rajasthan Weather: राजधानी जयपुर में दोपहर को भी बारिश हुई। हालांकि, इसकी वजह से उमस और बढ़ गई है। जयपुर के अलावा भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ में भी आज तेज बारिश हो सकती है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में लगातार बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर में 5 दिनों के इंतजार के बाद रविवार को सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग ने भी आज पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं कई जिलों का तापमान अभी भी 40 डिग्री के पार है।

राजधानी जयपुर में दोपहर को भी बारिश हुई। हालांकि, इसकी वजह से उमस और बढ़ गई है। जयपुर के अलावा भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ में भी आज तेज बारिश हो सकती है। प्रदेश में इस मानसून सीजन की अब तक सामान्य से 1 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है। 

जयपुर में जलभराव की स्थिति
रविवार को जयपुर के मालवीय नगर, टोंक रोड सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई। जिसकी वजह से कई जगहों पर जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से पूरे प्रदेश में मानसून फिर से रफ्तार पकड़ेगा। जिसकी वजह से लगभग पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होगी।

गंगानगर शहर सबसे गर्म
राजस्थान में एक ओर झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं उत्तरी इलाकों में लोग भीषण गर्मी से भी परेशान हैं। शनिवार को गंगानगर में दिन का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा बीकानेर में 42 और चूरू में 41.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

सभी 33 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
राजस्थान के सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी है। जिसमें राजधानी जयपुर समेत झुंझुनू, चूरू, श्रीगंगानगर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, भरतपुर, राजसमंद, उदयपुर, अजमेर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, भीलवाड़ा, अलवर, बारां, जयपुर, कोटा, टोंक, जालोर, सीकर, सवाई माधोपुर, जोधपुर, नागौर, जैसलमेर और पाली के जिला शामिल है।

5379487