Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में मंगलवार को भी कोटपूतली-बहरोड़ के जिलों में सुबह से तेज बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने 21 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को भी कोटपूतली-बहरोड़ के जिलों में सुबह से तेज बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने 21 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसमें उदयपुर सहित 7 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि कुछ जिलों में अभी भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार है।

मंगलवार को कई इलाकों में हुई तेज बारिश की वजह से पानी भर गया। सोमवार को भी पूर्वी राजस्थान के धौलपुर, सवाई माधोपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। जहां बारिश नहीं हुई, वहां तेज गर्मी की वजह से उमस रही। इस दौरान हनुमानगढ़, जोधपुर, गंगानगर, जैसलमेर में पारा एक बार फिर 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। जबकि प्रदेश में इस सीजन की अब तक सामान्य बारिश से 8 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है।

जैसलमेर में पारा 42 डिग्री पार
प्रदेश के अंदर लगातार बारिश हो रही है, लेकिन इस दौरान भी गर्मी और उमस से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। सोमवार को राजधानी जयपुर समेत अजमेर, कोटा, बीकानेर और जोधपुर संभाग के इलाकों में काफी उमस रही। सोमवार को सबसे ज्यादा गर्मी जैसलमेर में रही, जहां अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को बांसवाड़ा, झालावाड़, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है। जबकि अजमेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, अलवर, बारां, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, टोंक, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, चूरू, जैसलमेर और पाली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

17,18 जुलाई तक कैसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार 17 जुलाई को प्रदेश के 31 जिलों (श्रीगंगानगर और बाड़मेर को छोड़कर) में बारिश का अलर्ट है। जबकि 18 जुलाई को सभी जिलों में बारिश का अलर्ट है। इस दौरान लगभग सभी जिलों में बारिश की संभावना है। 

5379487