Logo
Rajasthan News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का चुनाव 3 महीने के लिए टल गया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के कारण आरसीए के चुनाव में देरी हुई थी।

Rajasthan News: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का चुनाव 3 महीने के लिए टल गया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के कारण आरसीए के चुनाव में देरी हुई थी। वहीं भजनलाल सरकार ने सरकार ने बीजेपी विधायक और श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष जयदीप बिहानी को फिर से एडहॉक कमेटी का संयोजक बनाया है। बता दें 28 मार्च 2024 को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी भंग हुई थी।

जानकारी के मुताबिक सितंबर महीने के अंत तक चुनाव कराए जाने की संभावना है। इस कमेटी में RCA के सदस्य नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष धनंजय सिंह खींवसर, पाली जिला क्रिकेट संघ के सचिव धर्मवीर सिंह, झुंझुनूं जिला क्रिकेट संघ के सचिव हरिशचंद्र सिंह और बीकानेर जिला क्रिकेट संघ के सचिव रतन सिंह शेखावत को फिर से जिम्मेदारी दी गई है। इनके जगह पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि अलवर जिला क्रिकेट संघ के सचिव पवन गोयल की जगह जैसलमेर जिला क्रिकेट संघ के सचिव विमल शर्मा को कमेटी में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

काफी दिनों से बंद है गतिविधि
बीकानेर जिला क्रिकेट संघ के सचिव रतन सिंह शेखावत ने कहा कि पिछले कुछ वक्त से क्रिकेट की गतिविधियां बंद हो गई है। उनको फिर से शुरू करना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि हमने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में भी अपनी बात रखकर राजस्थान के लिए फंड की मांग की है, ताकि रुकी हुई गतिविधियों पर अच्छे से कार्य किया जा सके।

मार्च में भंग हुई थी कार्यकारिणी
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं और नियमों की अवहेलना को देखते हुए खेल परिषद ने 22 फरवरी को कार्रवाई की। इस दौरान RCA ऑफिस सील कर दिया था। हालांकि आरसीए की ओर से 29 फरवरी, 4 मार्च, 12 मार्च और 19 मार्च को अपना पक्ष रख सफाई दी गई, लेकिन आरसीए के पदाधिकारियों ने ऑफिस सील होने की वजह से दस्तावेज नहीं जमा करने की बात कही।

5379487