Logo
कोटा में भारी बारिश के बाद कोटा बैराज के 6 गेट और कालीसिंध बांध का एक गेट खोला गया, इसके बाद पानी की निकासी की गई है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के चलते प्रदेश के बांधों में इस सीजन की सबसे ज्यादा पानी की आवक हुई है। इसके साथ ही कोटा में भारी बारिश के बाद कोटा बैराज के 6 गेट और कालीसिंध बांध का एक गेट खोला गया, इसके बाद पानी की निकासी की गई है।

67 एमक्यूएम से ज्यादा पानी भरा
वहीं, प्रदेश के 16 जिलों में सोमवार से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों के लिए मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में जोरदार बारिश के चलते बांधों में 67 एमक्यूएम से ज्यादा पानी भर गया है, जो इस सीजन में अब तक सर्वाधिक है। 

जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
बता दें, कोटा में शनिवार को भारी बारिश हुई। जिसके चलते कोटा बैराज के 6 गेट तथा कालीसिंध बांध के गेट खोले गए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, चार-पांच दिन राजस्थान में मानसून सक्रिय रहेगा। उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना जताई है। बीते 24 घंटे के दौरान कोटा के कानावास में 88 एमएम, चेचट में 78, रामगंजमंडी में 52, झालावाड़ के पचपहाड़ में 92, डग में 75, पिरावा में 56, दौसा के लालसोट में 48, बूंदी में 40, बारां के अंता में 44, भीलवाड़ा शहर में 44, कोटड़ी में 42, सवाई माधोपुर में 45 एमएम बारिश हुई।

5379487