Logo
Rajasthan News: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए हुई परीक्षा पर सवालिया निशान लग गया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से उठाए गए प्रश्नों के बाद यह पूरी एग्जाम ही सवालों के घेरे में आ गई है।

Rajasthan News: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर पद के लिए हुई परीक्षा पर सवालिया निशान लग गया है। बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस पद के लिए केवल वे ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आवेदन कर सकती हैं, जिन्हें कार्यकर्ता के रूप में 10 साल का Experience है। इसके अलावा ग्रेजुएट होना भी जरूरी है लेकिन शनिवार को उदयपुर शहर के Residency School परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों के साथ आए लोगों ने कम उम्र की लड़कियों द्वारा परीक्षा दिए जाने पर सवाल खड़ा किया है।

परीक्षार्थियों ने लगाए धांधली के आरोप
उन्होंने कहा कि जब बोर्ड की ओर से 10 वर्ष का Experience मांगा गया है तो कम उम्र की लड़कियां कैसे परीक्षा देने आ सकती हैं। परीक्षा खत्म होने के बाद Examination Center से बाहर निकलती लड़कियों से जब बात की गई तो पता चला कि उनकी उम्र इतनी नहीं थी कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में कार्य करते हुए 10 वर्ष हो गए हों। कई परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड देखने के बाद यह स्पष्ट भी हो गया कि उनकी उम्र बहुत कम थी।

चयन बोर्ड पर सवाल  
ऐसे में परीक्षा देने आई आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने चयन बोर्ड पर सवाल खड़े कर दिए हैं, उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में कई परीक्षार्थी ऐसी भी हैं, जिन्हें पहली बार देखा गया या फिर किसी निजी स्कूल में अध्यापन का कार्य करने के दौरान केंद्र में परीक्षा देने पहुंच गईं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से उठाए गए प्रश्नों के बाद यह पूरी एग्जाम ही सवालों के घेरे में आ गई है।

5379487