Rpsc Exam:  राजस्थान के अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में रविवार को सख्त सुरक्षा के बीच राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की परीक्षा हुई। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर, पीटीआई और लाइब्रेरियन पद कई लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के चलते तीन घंटे इंटरनेट सेवा बंद रही। जिससे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन सहित अन्य जरूरी काम भी प्रभावित हुए। देरी से पहुंचे स्टूडेंट्स को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ छात्राएं सेंटर बाहर रोती नजर आईं।  

शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तारी 
परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त था। अजमेर और भीलवाड़ा में दो शांति भंग करने को लेकर दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। अजमेर के वैशाली नगर में वृंदावन स्कूल के बाहर अभ्यर्थी के पति को गिरफ्तार किया है। वहीं भीलवाड़ा में परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा कर रहे एक छात्र को पहले समझाइश दी। बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया है।  

सीकर-झुंझुनूं से आईं छात्राओं को नहीं मिली एंट्री
सीकर और झुंझुनूं से परीक्षा देने जयपुर पहुंची दो छात्राओं को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं मिली। पहले तो वह सेंटर के बाहर मौजूद पुलिस लोगों से ही उलझ गईं। उन्होंने नियमों का हवाला देकर पुलिस जवानों को बुलाया तो छात्राएं रोने लगीं। यह छात्राएं तय समय के बाद पहुंची थीं।