Logo
RAS Transfer List: राजस्थान में सोमवार (7 अक्टूबर) की देर रात प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ।  'भजनलाल सरकार' ने एक भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और 83 राजस्थान प्रशासनिक सेवा( RAS) अफसरों के तबादले किए हैं।

RAS Transfer List: राजस्थान में सोमवार (7 अक्टूबर) की देर रात प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल हुआ।  'भजनलाल सरकार' ने एक भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और 83 राजस्थान प्रशासनिक सेवा( RAS) अफसरों के तबादले किए हैं।  5 आरएएस के पूर्व में किए तबादलों को निरस्त किया है। एक आरएएस को अतिरिक्त चार्ज दिया है। 10 ADM और 39 SDO को इधर-उधर किया है। नीमकाथाना के एसपी प्रवीण नायक नूनावत को राज्यपाल के एडीसी के पद पर पोस्टिंग दी गई है। नूनावत की जगह खाली हुए नीमकाथाना एसपी के पद पर सीकर SP को एडिशनल चार्ज दिया गया है। 

किसे, कहां भेजा, देखें लिस्ट 

RAS Transfer ListRAS Transfer ListRAS Transfer ListRAS Transfer List

RAS गोपाल राम को प्रारंभिक शिक्षा का अतिरिक्त निदेशक बनाया 
RAS गोपाल राम बिरज को बीकानेर में प्रारंभिक शिक्षा का अतिरिक्त निदेशक बनाया है। डॉ. विभु कौशिक को राजस्थान चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड जयपुर का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है। जवाहर चौधरी को जोधपुर में अतिरिक्त जिला कलेक्टर जिला मजिस्ट्रेट का पद सौंपा है। नरेंद्र सिंह पुरोहित को बीकानेर में अतिरिक्त उपायुक्त उपनिदेशक की जिम्मेदारी दी है।

इन अफसरों को मिली ये जिम्मेदारी 
सीमा कविया को जोधपुर में आबकारी विभाग की अतिरिक्त आयुक्त प्रशासन नियुक्त किया है। आभा बेनीवाल को राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर की विशेष अधिकारी नियुक्त किया है। मानसिंह मीणा को उपमुख्यमंत्री प्रोटोकॉल अधिकारी के साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग एवं कंट्रोल सर्किट हाउस का प्रभार सौंपा गया है। साथ ही उन्हें स्टेट मोटर के पदेन संयुक्त सचिव के रूप में जयपुर में नियुक्त किया गया है।

इन आरएस अफसर के तबादले निरस्त
5 RAS अधिकारियों के तबादले रद्द किए हैं। इनमें उम्मेदी लाल मीणा का एडीएम हनुमानगढ़ से ADM ब्यावर और राकेश कुमार शर्मा का राजपत्रित चिकित्सा विभाग के निदेशक से पंचायती राज विभाग के निदेशक प्रशासन के लिए किया गया स्थानांतरण रद्द कर दिया है। लाखन सिंह गुर्जर का एसडीओ टपूकड़ा से रामगढ़, मुकेश कुमार मीणा सेकंड का नाचना से मोहनगढ़ में सहायक आयुक्त उपनिवेशन और पवन कुमार का जैसलमेर से चिड़ावा के एसडीओ पद पर हुआ स्थानांतरण भी निरस्त कर दिया गया है।

5379487