Logo
Rajasthan Weather: राजस्थान में बीते दो हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं रविवार शाम श्रीगंगानगर, बीकानेर और सीकर में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इससे थोड़ी राहत मिली है।

Rajasthan Weather: राजस्थान में बीते दो हफ्ते से भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं रविवार शाम श्रीगंगानगर, बीकानेर और सीकर में बारिश के साथ ओले गिरे हैं। इससे थोड़ी राहत मिली है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से सीकर के लक्ष्मणगढ़ में दिखा 

प्रदेश में अब तक 69 लोगों की गई जान 
वहीं, जयपुर, अजमेर और नीमकाथाना में भी बरसात हुई। मौसम विभाग ने 13 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर, नागौर में गर्मी से एक युवक की जान चली गई। बता दें, प्रदेश में गर्मी और लू से अब तक 69 लोगों की मौत हो गई है।

इन जिलों में पारा  लुढ़क 
इससे पहले, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में कल देर शाम से मौसम में बदलाव हुआ। इसके बाद आंधी-बारिश का दौर शुरू हुआ है। राजधानी जयपुर में बारिश का दौर रुक-रुक कर रविवार सुबह तक जारी रहा। इससे प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। लोगों ने राहत की सांस ली। 

इन जिलों में हुई बारिश 
मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे के लिए तेज हवा और बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। यह मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं,  नागौर, टोंक, अजमेर, बीकानेर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश तथा 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार है। इसके अलावा अलवर, भरतपुर, गंगानगर, जयपुर शहर, भीलवाड़ा, दौसा, हनुमानगढ़ और पाली जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और 20-30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

5379487